हरियाणाः क्लर्क की नौकरी से जॉइंट डायरेक्टर तक, सतपाल ने कैसे पूरा किया माता-पिता का सपना?

 

पलवल. गांव किठवाड़ी स्थित जीवन ज्योति ग्लोबल स्कूल में शिक्षा विभाग में लिपिक से पदोन्नत हो जॉइंट डायरेक्टर बने सतपाल गहलोत को शुक्रवार को सम्मानित किया गया. इस मौके पर शिक्षा विभाग के जॉइंट  डायरेक्टर ने कहा कि जीवन में सभी को संघर्ष करके आगे बढ़ना चाहिए. यदि मनुष्य असफल हो जाए तो उसे घबराने की कोई जरूरत नहीं है. असफलता ही सफलता की पहली सीढ़ी है.

हरियाणा में जारी रहेंगी तेज हवाओं के साथ बौछारें, इस दिन से शुरू होगा लू का दौर

अफसर बनने का था सपना
जीवन ज्योति ग्लोबल स्कूल में पहुंचने पर स्कूल स्टाफ की तरफ से जॉइंट डायरेक्टर सतपाल गहलोत का जोरदार स्वागत किया गया. इस अवसर पर सतपाल ने कहा कि उनके माता-पिता का भी सपना था कि वह बड़े अफसर बनें. आज उनके उनके माता-पिता तो उनके बीच नहीं रहे लेकिन उनके सपने को पूरा करने में वे सफल हुए हैं और आगे भी ऐसा करत रहेंगे. उन्होंने बताया कि वह मूलरूप से पलवल के गांव सिहौल के रहने वाले हैं. 1985 में उन्होंने डीएससी में लिपिक के पद पर कार्य ग्रहण किया था. उसके बाद वह सहायक लिपिक, डिप्टी सुप्रिडेंट तथा अस्सिटेंट निदेशक, डिप्टी डायरेक्टर और अब जॉइंट डायरेक्टर के पद पर पहुंचे हैं. उनका मानना है कि मनुष्य को अपने जीवन मे कड़ी मेहनत के साथ माता-पिता और गुरु का आदर सम्मान करना चाहिए. तब ही वह सफलता की सीढ़ियों को प्राप्त कर सकता है. इस अवसर पर उन्होंने स्कूल के स्टाफ को भी धन्यवाद दिया.

हरियाणाः क्लर्क की नौकरी से जॉइंट डायरेक्टर तक, सतपाल ने कैसे पूरा किया माता-पिता का सपना?

सतपाल ने किया है सिहौल का नाम रोशन
जीवन ज्योति ग्रुप के एमडी वीरेंद्र गहलोत ने इस अवसर पर कहा कि वह भी मूलरूप से गांव सिहौल के रहने वाले हैं. जब उन्हें पता चला कि उनके गांव से सतपाल गहलोत शिक्षा विभाग में लिपिक से पदोन्नत होकर जॉइंट डायरेक्टर बन गए गए हैं तो उनके लिए यह बेहद खुशी की बात थी. उनका कहना था कि यह बहुत बड़ी उपलब्धि है. सतपाल ने पूरे गांव का नाम रोशन किया है, जिसके लिए वो बधाई के पात्र हैं. स्कूल के चैयरमेन बलजीत गहलोत और प्राचार्या मीनाक्षी सिंह ने भी सतपाल गहलोत को इस उपलब्धि पर बधाई दी.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!