हरियाणा बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा डेटशीट में बदलाव: 10वीं कक्षा गणित का पेपर अब 13 की बजाय 14 मार्च को होगा

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 27 फ़रवरी से शुरू हो रही 10वीं व 12वीं की वार्षिक परीक्षाओं की 11 जनवरी को जारी की गई डेट सीट में कुछ बदलाव किया है। 10वीं की 13 मार्च को होने वाली परीक्षा अब 14 मार्च को होगी। वहीं 12वीं की 13 मार्च वाली परीक्षा 14 को और 14 मार्च वाली परीक्षा 13 मार्च को होगी।

YouTube शॉर्ट्स अब प्रतिदिन 50 बिलियन व्यूज प्राप्त करता है: अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई

कठिन पेपर में गैप के लिए बदलाव

शिक्षा बोर्ड सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि बच्चों की सुविधा के लिए 10वीं व 12वीं की वार्षिक परीक्षाओं की डेट सीट में आंशिक बदलाव किया गया है। 10वीं की गणित की परीक्षा अब 13 की बजाय 14 मार्च को होगी। वहीं 12वीं की 13 मार्च को होने वाली मिलिट्री सांइस/डांस/साइकोलॉजी/संस्कृति व्याकरण भाग-1 की परीक्षा 14 मार्च को होगी और 14 मार्च को होने वाली पॉलिटिकल सांइंस की परीक्षा 13 मार्च को होगी। उन्होंने बताया कि ये बदलाव दो कठिन पेपरों में एक दिन का गैप देने के लिए किया गया है।

करीब 6 लाख बच्चे लेंगे भाग

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि 10वीं की परीक्षा 27 फ़रवरी से 25 मार्च तक और 12वीं की परीक्षाएं 27 फ़रवरी से 28 मार्च तक चलेंगी। जिनका समय दोपहर साढ़े 12 बजे से साढ़े 3 बजे तक रहेगा। दोनों परीक्षाओं में प्रदेश भर के क़रीब सवा 6 लाख बच्चे भाग लेंगे।

‘ये लोग आपको मानसिक रूप से तोड़ देते हैं’: स्टीव ओ’कीफ याद करते हैं कि कैसे भारतीय बल्लेबाज घर में विपक्ष को कमजोर करते हैं

नकल में भरोसा न रखें

उन्होंने कहा शिक्षा बोर्ड ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। शिक्षा बोर्ड सचिव कृष्ण कुमार ने मीडिया के माध्यम से सभी बच्चों से अपील की है कि वो नक़ल के भरोसे ना रह कर अपनी तैयारी करके परीक्षा देने आएं। बोर्ड ने 10वीं व 12वीं की वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी पूरी कर बच्चों को राहत देने के लिए डेट सीट में बदलाव किया है।

 

खबरें और भी हैं…

.टिंडर पैरेंट कंपनी ग्रोथ फाल्टर्स के रूप में अपने 8 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करेगी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *