‘ये लोग आपको मानसिक रूप से तोड़ देते हैं’: स्टीव ओ’कीफ याद करते हैं कि कैसे भारतीय बल्लेबाज घर में विपक्ष को कमजोर करते हैं

 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बाएं हाथ के स्पिनर स्टीव ओ’कीफ ने कहा कि भारतीय बल्लेबाज घर में खेलते हुए मानसिक रूप से एक टीम को तोड़ सकते हैं, और कंगारुओं को अवसरों पर झपटने के लिए तैयार रहने की जरूरत है यदि वे श्रृंखला से सकारात्मक परिणाम निकालना चाहते हैं।

YouTube शॉर्ट्स अब प्रतिदिन 50 बिलियन व्यूज प्राप्त करता है: अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई

2017 में ऑस्ट्रेलिया के भारत के पिछले दौरे के अपने अनुभवों को याद करते हुए, जिसमें मेजबान टीम ने 2-1 से जीत हासिल की, ओ’कीफ ने कहा, “ये लोग आपको मानसिक, शारीरिक रूप से तोड़ते हैं, बड़े शॉट खेलकर और खेल को आपसे दूर ले जाकर नहीं, बल्कि बस धीरे-धीरे सिंगल होने से, स्ट्राइक से हटने से।”

सिडनी हेराल्ड से बात करते हुए, 38 वर्षीय ने भारतीय बल्लेबाजों द्वारा नियोजित रक्षात्मक तकनीकों के बारे में भी बात की और कैसे उन्होंने उन्हें नीचे पहना और अपने रॉक-सॉलिड डिफेंस के साथ श्रृंखला जीती।

“उनकी आगे की रक्षा अभेद्य लग रही थी कभी-कभी, आप जैसे ‘मैं अतीत पाने का कोई रास्ता नहीं देख सकता …’ ये लोग अपने बचाव में सिर्फ बुलेटप्रूफ थे और इसे चलते रहने के लिए स्कोरबोर्ड में हेरफेर करने का एक तरीका था, दूर हो जाओ हड़ताल और कभी-कभी ऐसा लगता है कि आपकी जो भी योजनाएँ थीं, वे थोड़ी बेमानी थीं, ”उन्होंने कहा।

ओ’कीफ ने रांची में तीसरे टेस्ट में भारत की पहली पारी में तीन विकेट पर 77 ओवर फेंके थे। चेतेश्वर पुजारा ने खेल में 202 रन बनाए, 525 गेंदें खेलकर ऑस्ट्रेलिया ने खेल ड्रॉ किया।

चेल्सी से जुड़कर खुश हैं अर्जेंटीना के एंजो फर्नांडीज, कहा- ‘क्लब के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए अपना सबकुछ झोंक दूंगा’

https://platform.twitter.com/widgets.js

“वहाँ पर यह बहुत दिलचस्प है, आपको खेल में आगे बढ़ना है, और भारत में आगे बढ़ना बहुत कठिन है। लेकिन वह कुंजी है। ओ’कीफ ने कहा।

“वे बहुत कम ही आपको मौका देते हैं। और जब आप इसे सूंघ सकते हैं, तो आपको इसका पूरा फायदा उठाना होगा। आपको कोशिश करनी होगी और खेल को तेज करने का तरीका खोजना होगा, इसलिए आप उनसे इतने आगे हैं कि वे काफी पीछे से आ रहे हैं। उसने जोड़ा।

बाएं हाथ के स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया को पहला टेस्ट जीतने में मदद की पुणे 12/70 के आंकड़ों के साथ।

टीम में मौजूदा स्पिनरों के बारे में जानकारी देते हुए ओ’कीफ ने बताया कि नाथन लियोन टीम में एक महत्वपूर्ण संपत्ति होंगे।

करनाल में युवक का अपहरण कर किया कुकर्म: 4 के खिलाफ मामला दर्ज, अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल

उन्होंने कहा, “2017 में उनके पास जो अनुभव था, उसके कारण गाज़ा उस टीम की सफलता के लिए महत्वपूर्ण होने जा रहा है। वह पिछली बार की तुलना में कहीं अधिक परिपक्व खिलाड़ी बन गया है और मुझे लगा कि उसने बहुत अच्छा काम किया है,” उन्होंने कहा।

उन्होंने यह भी बताया कि एश्टन एगर एक महत्वपूर्ण संपत्ति हो सकती है और कहा, “उनके कौशल का बैग; [he is] लंबा, तेज और धीमी गेंदबाजी कर सकता है और गेंद पर काफी मेहनत करता है। मुझे लगता है कि वह अच्छा करने वाली टीम के लिए महत्वपूर्ण होगा।

चश्मे वाले पर 22 साल के ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर टॉड मर्फी, जो एक अपेक्षाकृत अज्ञात वस्तु है, उन्होंने कहा, “वह गेंद के पीछे स्पिन करता है, जिसका अर्थ है कि उसे बहुत अधिक गिरावट मिलने वाली है। उसे काफी उछाल मिलने वाला है और वह सही स्थिति में स्पिन करेगा।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के लिए मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टीम का समर्थन करते हुए ओ’कीफ ने कहा कि उनके पास एक मजबूत बल्लेबाजी इकाई है।

करनाल में युवक का अपहरण कर किया कुकर्म: 4 के खिलाफ मामला दर्ज, अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल

“मैं इस टीम के बारे में बहुत उत्साहित हूँ। बहुत सारे लोग जो उस (2017) अनुभव का हिस्सा हैं, उन्होंने इससे बहुत कुछ सीखा होगा। कई बार हम करीब आ गए और अगली बार थोड़ा आसान हो गया।

“मुझे विश्वास है कि इस बार ऐसा ही होने जा रहा है। हम एक मजबूत बल्लेबाजी समूह के साथ जा रहे हैं जो स्पिन को वास्तव में अच्छी तरह से खेलता है। मार्नस [Labuschagne] वहां नहीं खेले हैं लेकिन स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं, हम यह पहले ही देख चुके हैं। कैमरून ग्रीन अभिजात वर्ग है, इसलिए मुझे लगता है कि यह समूह मजबूत है,” उन्होंने कहा।

ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट नौ फरवरी को नागपुर में खेलेगा। टीम ने 2015 के बाद से भारत के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और 2004 के बाद से भारत में भारत को नहीं हराया है।

सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा बनाम गैलेक्सी एस23 प्लस बनाम गैलेक्सी 23 तुलना: विनिर्देशों और सुविधाओं की जांच करें .

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *