हरियाणा: जल्द थम सकते हैं सरकारी वाहनों के पहिये, तेल नहीं देंगे पेट्रोल पंप, अगर सरकार ने नहीं मानी ये मांग

 

गुरुग्राम. सड़क पर फर्राटे भरते सरकारी वाहनों के पहिए जल्द ही थम सकते हैं. यह चेतावनी हरियाणा पेट्रोल पंप एसोसिएशन की तरफ से दी गई है. पेट्रोल एसोसिएशन की तरफ से हरियाणा सरकार से मांग की गई है कि राज्य सरकार पेट्रोल डीजल पर वैट घटाएं, जिससे पेट्रोल पंप संचालकों को लगातार हो रहे नुकसान की भरपाई हो सकती है. केंद्र सरकार की तरफ से पेट्रोल-डीजल पर पहले ही वैट घटा दिया गया है. लेकिन हरियाणा सरकार ने अभी वैट घटाने का निर्णय नहीं लिया.

IIT-मद्रास ने हवाई यातायात नियंत्रण की सुरक्षा के लिए एल्गोरिदम विकसित किया, हमलों के खिलाफ बिजली वितरण

इसके अलावा हरियाणा पेट्रोल पंप एसोसिएशन की तरफ से यह भी चेतावनी दी गई है कि आज कोई भी पेट्रोल पंप संचालक तेल कंपनियों से तेल नहीं खरीदेंगे. तेल कंपनियों से तेल खरीदने के निर्णय के साथ सभी पेट्रोल पंप संचालक 1 दिन का अपना विरोध दर्ज कराएंगे. हालांकि पेट्रोल पंप एसोसिएशन की तरफ से यह भी साफ कर दिया गया है कि किसी भी तरह से लोगों को कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी.

30 मई यानि आज भले ही पेट्रोल पंप संचालक तेल ना खरीदे लेकिन 31 तारीख के लिए पूरा स्टॉक पंप पर रहेगा जिससे आम जनता को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आएगी. हरियाणा की बात की जाए तो पूरे हरियाणा में 4 हजार पेट्रोल पंप है. इसके अलावा गुरुग्राम जिले में 200 पेट्रोल पंप है. इन सभी पेट्रोल पंप पर आज तेल कंपनियों से तेल नहीं लिया जाएगा यह निर्णय लिया गया है.

Apple WWDC 2022 के दौरान मिश्रित वास्तविकता हेडसेट के लिए RealityOS का अनावरण कर सकता है: रिपोर्ट

इसके अलावा पेट्रोल पंप संचालकों की तरफ से यह भी साफ कर दिया गया है कि यदि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो पूरे एसोसिएशन के आह्वान पर देश के अलग-अलग राज्यों में अपना विरोध प्रदर्शन किया जाएगा और सरकारी वाहनों को तेल नहीं दिया जाएगा. हालांकि पेट्रोल पंप एसोसिएशन की तरफ से केंद्र सरकार की तरफ से जिस तरह से पेट्रोल डीजल पर वैट कम किया गया है उसी कड़ी में राज्य सरकार भी अभी वेट कम करती है तो एसोसिएशन अपना विरोध खत्म कर देगी.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *