हरियाणा के इस जिले के लोगों ने राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु, जानें वजह…

 

चरखी दादरी. महीनों से जलभराव के बीच नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं. साहब… ना कोई सुनता और ना ही कोई समाधान. ऐसे नरकीय जिंदगी से तो अच्छा है कि मौत को गले लगा लें. दादरी शहर के गांधी नगर क्षेत्र के निवासियों ने राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग करते हुए अपनी पीड़ा बयां की. इस दौरान उन्होंने दूषित जलभराव का समाधान नहीं होने पर सीएम व डिप्टी सीएम के पुतले दहन किए और रोड व रेलवे ट्रैक जाम करने का अल्टीमेटम भी दिया.

80 साल की इस बुजुर्ग महिला ने गोशाला को दान दी 12 एकड़ जमीन, जीवित रहते करवाया मृत्यु भोज

बता दें कि करीब 6 माह से दादरी शहर के कई इलाकों में सीवर जाम होने के चलते गंदा पानी गलियों से लेकर सड़क़ों पर जमा है. कई स्थानों पर तो हालात ऐसे हैं कि सीवर का गंदा पानी घरों में घुस रहा है. सड़क़ों व गलियों से निकलने में नागरिकों को पैदल की बजाए किसी वाहन में बैठकर क्रास करने पड़ते हैं. हालांकि नागरिकों द्वारा अनेकों बार धरने-प्रदर्शन किए जा चुके हैं, बावजूद इसके कोई समाधान धरातल पर नहीं हुआ. जिसके चलते गांधी नगर क्षेत्र के निवासियों ने दूषित पानी के बीच ही पार्षद महेश गुप्ता की अगुवाई में प्रदर्शन करते हुए सीएम व डिप्टी सीएम के पुतल दहन किए. साथ ही राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग करते हुए ज्ञापन भेजा गया.

कैथल विधायक लीलाराम ने दिया विवादित बयान, AAP को बताया आतंकवादियों से मिली हुई पार्टी

लोगों ने कहा कि ऐसी नरकीय जिंदगी जीने को मजबूर हैं, इसलिए इच्छा मृत्यु की मांग की है. यहां पर सरकार में विधायक व कई चेयरमैन हैं बावजूद इसके समाधान तो दूर, कोई उनके हालात तक देखने नहीं आता. स्थानीय निवासी बाला देवी व नगर पार्षद महेश गुप्ता ने बताया कि बार-बार अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक अरदास लगा चुके हैं. गंदे पानी के बीच से निकलते हुए भी डर लगता है.

उन्होंने कहा कि सांकेतिक रूप से धरने-प्रदर्शन का ना तो सरकार और ना की प्रशासन पर कोई असर पड़ा. अब मजबूर होकर इच्छा मृत्यु की मांग की है. उन्होंने चेतावनी भी दी कि वे रोड व रेलवे ट्रैक को जाम कर देंगे.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *