परमात्मा के यथार्थ ज्ञान से समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने का लिया संकल्प

 

मुनींद्र धर्मार्थ ट्रस्ट ने किया सत्संग कार्यक्रम का आयोजन

एस• के• मित्तल
जींद, सफीदों रोड स्थित दीप पैलेस में मुनींद्र धर्मार्थ ट्रस्ट द्वारा चलाई जा रही मुहिम नया उजाला लाना है, धरती को स्वर्ग बनाना है के तहत रविवार को सत्संग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें परमात्मा के यथार्थ ज्ञान से समाज में फैली कुरीतियों को छोडऩे का संकल्प लिया गया।

कैथल विधायक लीलाराम ने दिया विवादित बयान, AAP को बताया आतंकवादियों से मिली हुई पार्टी
शमशेर कंडेला ने कहा कि आज समाज में अनेक प्रकार की कुरीतियों ने घर कर लिया है। दिन-प्रतिदिन लोग एक-दूसरे का अनुसरण करते हुए इन कुरीतियों को बढ़ावा दे रहे हैं। इस प्रकार की कुरीतियां समाज को खोखला करती हैं। इसलिए इनसे निजात पाना जरूरी है। नया उजाला लाना है, धरती को स्वर्ग बनाना है की मुहिम चलाकर अधिक से अधिक लोगों को इससे जोडऩे की जरूरत है। जब लोग इस अभियान से जुड़ते जाएंगे तो उन्हें परमात्मा के यथार्थ ज्ञान का बोध होगा, जिससे वह अपने-आप ही इस प्रकार की सामाजिक बुराइयों को छोड़ देंगे। हमें खुद तो दहेज मुक्त शादी, नशा मुक्त समाज बनाना होगा, तभी हम अन्य लोगों को इस मुहिम से जोड़ पाएंगे। इसके अलावा हमें अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाने चाहिएं। इस भयंकर गर्मी में पानी को लोग तरस जाते हैं।

हरियाणा: चलते ऑटो में युवती से छेड़छाड़, भाई ने विरोध किया तो पीटा, मोबाइल तोड़ा

यदि लोग तरस रहे हैं तो बेजुबान पशु-पक्षियों का क्या हाल होगा। उन्होंने लोगों से पेड़ों पर मिट्टी के कसोरे तथा घरों के बाहर पशु आने पर उनको पानी पिलाने का आह्वान किया। इस मौके पर ओमबीर, संजीव जागलान, नायब सिंह, रामफल भी मौजूद रहे। सभी ने सामाजिक बुराइयों से दूर रहने तथा अन्य लोगों को जागरूक करने का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!