स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन ने मांगों को लेकर दिया धरना, सिविल सर्जन को सौंपा मांगों का ज्ञापन

एस• के• मित्तल 
जींद,   सर्व कर्मचारी संघ संबंधित स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन ने आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की मांगों को लेकर शुक्रवार को सिविल अस्पताल में धरना दिया और मांगों का ज्ञापन सिविल सर्जन को सौंपा। इस दौरान स्वास्थ्य तालमेल कमेटी के प्रदेश कॉ-आर्डिनेटर राजबीर बेरवाल, जिला संयोजक बलवीर श्योराण भी विशेष तौर पर मौजूद रहे। स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग कर्मचारी के जिला अध्यक्ष सोनू बूरा, जिला सचिव संदीप बूरा, संजय मुआना एसकेएस जिला प्रधान रामफल दलाल, मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोसिएशन की प्रदेश चेयरमैन सुनीता कालीरमण, किरण लोहान ने बताया कि आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत लगे कर्मचारियों की दिसंबर 2021 से सेलरी लंबित है। कर्मचारियों की मांग है कि पिछले चार माह की सेलरी दिलवाई जाए।
\
कर्मचारियों का पिछला एक साल का एपीएफ, ईएसआई जमा नहीं हुआ, वह जमा करवाया जाए। वर्तमान में कार्य कर रहे कुछ कर्मचारियों के हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत अभी तक डिप्लोयमेंट ऑफर लैटर नहीं भेजे गए हैं, जो जल्द भिजवाए जाएं। इन कर्मचारियों की पोस्ट को जल्द से जल्द निगम के तहत क्रिएट करवाया जाए। 2021-22 या इससे पहले कार्यरत रहे सभी कर्मचारियों को अनुभव के आधार पर कौशल रोजगार निगम के तहत ज्वाइन करवाया जाए। एमजे सोलंकी फर्म द्वारा कर्मचारियों को अनुभव प्रमाण पत्र जारी नहीं किए गए हैं, वह जारी करवाए जाएं। कोरोना काल में योद्धा की तरह काम करने वाले कोरोना योद्धाओं की नौकरी बहाल की जाए। जिन कर्मचारियों की 60 से 80 किलोमीटर दूर ट्रांसफर कर रखी है, उन कर्मचारियों की म्युचुअल ट्रांसफर की जाए। सभी कर्मचारियों की सेलरी एक तारीख से सात तारीख के बीच उनके अकाउंट में डलवाई जाए, जो कि  स्वास्थ्य सेवाएं महानिदेशक के आदेश भी हैं। सभी कर्मचारियों को राजकीय अवकाश दिए जाएं।
सोनू बूरा ने कहा कि इन मांगों को लेकर वह पहले भी ज्ञापन और मांग पत्र सौंप चुके हैं लेकिन अभी तक समस्याएं ज्यों की त्यों बनी हुई है। उनकी मांग है कि जल्द से जल्द सभी मांगों को पूरा किया जाए। सिविल सर्जन ने जिला मुख्यालय स्तर की मांगों को जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया। इस दौरान राजेश रेढ़ू, संदीप रेढ़ू, बबलू, रमेश, अरजीना, नीरज, विकास, संजय, सुरेंद्र, गुरमीत, राममेहर नैन, अनूप, धर्मबीर, विवेक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *