स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक

एस• के • मित्तल      
सफीदों,       नगर के रामलीला ग्राउंड में आगामी 15 अगस्त को मनाए जाने वाले उपमंडल स्तरीय 76वें स्वतंत्रता दिवस समारोह हर्षोल्लास एवं गरिमापूर्ण तरीके से मनाए जाने को लेकर एसडीएम सत्यवान मान ने नगर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में अधिकारियों की बैठक में ली। बैठक में एसडीएम ने अधिकारियों को इस समारोह के आयोजन के लिए दिशा-निर्देश दिए और उनकी ड्यूटियां लगाई।
एसडीएम सत्यवान मान ने बताया कि 10 व 12 अगस्त को रिहर्सल होगी और 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल सफीदों के रामलीला मैदान में होगी। इससे पहले गठित कमेटी द्वारा सांस्कृतिक टीमों का चयन किया जाएगा। उन्होंने 13 तथा 15 अगस्त को समारोह स्थल पर पेयजल, बिजली, फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस, सहित तमाम सुविधाओं की समुचित व्यवस्था के लिए संबंधित अधिकारियों को हिदायत दी। उन्होंने समारोह में स्वतंत्रता सेनानियों के बैठने की उचित व्यवस्था करने बारे निर्देश दिए। इसके अलावा बैठक में एसडीएम ने समारोह स्थल पर साफ-सफाई, गाडिय़ों की पार्किंग, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, पत्रकारों, महिलाओं एवं अन्य गण्यमान्य नागरिकों के बैठने की उचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए।
एसडीएम सत्यवान मान ने बताया कि अबकि  बार आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला के तहत स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान भी चलाया हुआ है। इसलिए हर नागरिक अपने घरों व प्रतिष्ठानों पर तिरंगा अवश्य फहराएं। इस मौके पर कार्यकारी बीईओ दलबीर सिंह मलिक, मार्किट कमेटी सचिव जगजीत सिंह कादयान, नायब तहसीलदार पिल्लूखेड़ा लवकेश, कालवा एसएमओ डा. वरुण व प्रिंसिपल गुलाब सिंह किरोड़ीवाल मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *