मौत का कुंआ साबित हो सकता है महात्मा गांधी मार्ग पर पड़ा गड्ढा

एस• के • मित्तल 
सफीदों,        नगर के महात्मा गांधी मार्ग पर बड़ौदा बैंक के पास सड़क के किनारे पड़ा एक गहरा गड्ढा किसी भी वक्त मौत का कुंआ साबित हो सकता है लेकिन इस समस्या की ओर प्रशासन और पालिका का कोई ध्यान नहीं है। लोगों ने इसके लिए सीधे तौर पर प्रशासन और पालिका को जिम्मेदार ठहराया है। बता दें कि महात्मा गांधी मार्ग सफीदों का अत्यंत व्यस्त मार्ग है। इस मार्ग पर कई बड़े बैंक, प्रतिष्ठान, अस्पताल व खेल स्टेडियम मौजूद हैं।
हजारों की तादाद में हर रोज यहां से सैंकड़ों वाहनों का आवागमन होता है। इस गड्ढे में गिरकर बहुत से वाहन चालक चोटिल हो चुके हैं तथा कई गाडिय़ां टूट चुकी है। इस गड्ढे के कारण यहां के निवासियों व दुकानदारों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौके पर मौजूद नरेश, अनिल, संदीप समेत अन्य लोगों ने बताया कि आरंभ में यह गड्ढा थोड़ा छोटा था लेकिन धीरे-धीरे यह बड़ा और गहरा रूप ले गया है। वे कई बार प्रशासन व पालिका को इस बारे में सूचित कर चुके है लेकिन इसकी सुध लेने अभी तक कोई भी नहीं पहुंचा है।
थक-हारकर लोगों ने ही इस गड्ढे के चारों ओर ईंट, पत्थर व पेड़ों की टहनियां डालकर संकेतक बनाया है ताकि कोई वाहन चालक इसमें गिरकर चोटिल ना हो। हालांकि फिर भी कोई ना कोई गाड़ी इसमें हर रोज फंस जाती है। लोगों का कहना है कि सफीदों में प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं रह गई है और यहां की जनता लावारिश है। लोगों का कहना था कि प्रशासन का इस समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं दे है, शायद उसे किसी बड़ी घटना होने का इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *