स्पेसएक्स अगले महीने स्टारशिप ऑर्बिटल टेस्ट फ्लाइट का प्रयास कर सकता है

 

स्पेसएक्स मार्च में परीक्षण उड़ान की योजना बना रहा है

स्थिति, उड़ान रेंज और उड़ान के प्रदर्शन का परीक्षण करने का प्रयास किया जाएगा।

एलोन मस्क ने कहा है कि स्पेसएक्स अगले महीने की शुरुआत में स्टारशिप की लंबे समय से प्रतीक्षित कक्षीय परीक्षण उड़ान को पूरा करने का प्रयास कर सकता है।

शनिवार को उनके एक ट्विटर फॉलोअर के एक सवाल के जवाब में, जिसमें पूछा गया, “आप टेक्सास में वापस आ गए हैं? स्टारशिप लगभग तैयार है?”, मस्क ने कहा कि निजी अंतरिक्ष फर्म मार्च लॉन्च के प्रयास को लक्षित कर रही है।

देखें: क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने काटा केक, अल नस्सर टीम के साथियों के साथ बर्थडे सेलिब्रेशन में लिया हिस्सा

उन्होंने ट्वीट किया, “अगर शेष परीक्षण अच्छे रहे, तो हम अगले महीने स्टारशिप लॉन्च करने का प्रयास करेंगे।”

जनवरी में, स्पेसएक्स ने अपने गहरे अंतरिक्ष रॉकेट स्टारशिप के लिए अपनी पहली, पूर्ण उड़ान जैसी ड्रेस रिहर्सल पूरी की, जो अंतरिक्ष यात्रियों को मंगल ग्रह पर ले जाने में सक्षम है।

अंतरिक्ष कंपनी ने दक्षिण टेक्सास में अपनी स्टारबेस सुविधा में 395 फुट लंबी (120 मीटर) स्टारशिप के साथ “वेट ड्रेस रिहर्सल” का आयोजन किया।

“स्टारशिप ने स्टारबेस में अपनी पहली पूर्ण उड़ान जैसी गीली ड्रेस रिहर्सल पूरी की। यह पहली बार था जब एक एकीकृत जहाज और बूस्टर को 10 मिलियन पाउंड से अधिक प्रणोदक के साथ पूरी तरह से लोड किया गया था,” स्पेसएक्स ने एक ट्वीट में कहा।

विशेषज्ञों ने चेतावनी दी कि चैटजीपीटी जल्द ही एक साइबर खतरा बन सकता है: यहां बताया गया है कि कैसे

इस बीच, नासा और स्पेसएक्स ने क्रू -6 मिशन के लिए 26 फरवरी को लॉन्च की तारीख तय की है, जो चार अंतरिक्ष यात्रियों को छह महीने के प्रवास के लिए अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) भेजेगा।

नासा ब्लॉगपोस्ट के मुताबिक, क्रू-6 फाल्कन 9 रॉकेट के ऊपर स्पेसएक्स ड्रैगन कैप्सूल एंडेवर भेजेगा, जो नासा के कैनेडी स्पेस सेंटर से लॉन्च होगा।

ड्यूटी के दौरान भारतीय जल सेना के नायब सूबेदार प्रमोद कुमार शहीद

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *