स्कूल में पौधारोपण करने के साथ-साथ मेधावी बच्चों को किया सम्मानित

एस• के• मित्तल 
सफीदों, गुरु नानक संघ सेवा समिति के तत्वावधान में उपमंडल के गांव साहनपुर के राजकीय उच्च विद्यालय में पौधारोपण एवं मेधावी विद्यार्थी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व बीईओ डा. नरेश वर्मा ने की। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि समाजसेवी अमन राठी तथा विशिष्टातिथि के रूप में समाजसेवी पालेराम राठी, रणबीर घनघस, डा. केसी भट्टी, ग्राम सरपंच सरपंच व समाजसेवी रामभज राठी ने शिरकत की। इस मौके पर स्कूल के मुख्य अध्यापक सुभाष चंद गुप्ता विशेष रूप से मौजूद थे।
संस्था के अध्यक्ष श्याम स्वामी ने आए हुए अतिथियों का अभिनंदन किया। इस मौके पर स्कूल के परिणामों में मेरिट में आई 2 छात्राओं पलक व प्रेरणा, सुपर 100 में आई 5 छात्राओं को रवीना रानी, अंशिका, निशा, पूजा देवी व काकुल को अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया। इसके अलावा स्कूल प्रांगण में अतिथियों के द्वारा पौधारोपण किया गया। अपने संबोधन में अतिथियों ने कहा कि सफीदों इलाके के अंदर समाजसेवा में गुरू नानक संघ सेवा समिति अग्रणी रूप से भूमिका निभा रही है। समाजसेवा से बड़ा जीवन में कोई कार्य नहीं है।
हर इंसान को अपनी सामर्थ्य के अनुसार समाजसेवा की तरफ अपने कदम बढ़ाने चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कोई जरूरी नहीं कि प्राईवेट स्कूलों में पढऩे वाले बच्चे ही अव्वल स्थान पर आ सकते हैं। अगर बच्चे मेहनत व लग्र से पढ़ाई करके सरकारी स्कूलों के बच्चे भी अग्रणी स्थान पर आ सकते हैं। इस कार्य में सरकारी स्कूल के अध्यापकों व बच्चों के अभिभावकों को भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी।
इस स्कूल के भी 7 बच्चों ने भी पढ़ाई में नया मुकाम हासिल किया है, जिसके लिए बच्चे, स्कूल स्टाफ व अभिभावक बधाई के पात्र हैं। कार्यक्रम के समापन पर संस्था के अध्यक्ष श्याम स्वामी द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर महिपाल, जयबीर, रवि कुमार, प्रताप सिंह, डा. अजय कुमार, विकास, यशपाल रेढू व नीना देवी मौजूद थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *