नर्सिंग कालेज की छात्राओं के लिए स्टाप पर बसें ना रूकने का मामला एकदम बस चलाने पर गिरकर छात्रा हुई थी घायल

छात्राओं ने बस चालकों पर लगाए थे बदतमीजी करने के आरोप
कष्ट निवारण समिति की बैठक में बिजली मंत्री से मिली थीं छात्राएं
बिजली मंत्री के आदेश पर बस चालक व परिचालक पर केस दर्ज

एस• के• मित्तल 
सफीदों,      जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में बिजली मंत्री रणजीत चौटाला को राजकीय कॉलेज ऑफ नर्सिंग की छात्राओं द्वारा दी गई शिकायत पर अब कार्रवाई शुरू हो गई है। बता दें कि राजकीय कॉलेज ऑफ नर्सिंग की छात्राएं कष्ट निवारण समिति की बैठक में जींद में पहुंचकर बिजली मंत्री रणजीत चौटाला से मिली थी और उन्हे शिकायत देकर कहा था कि उनके कॉलेज की कोई स्थाई बस नहीं है।
वह डीसी फार्म पीडीएम कॉलेज के हास्टल में गांव करसिंधू रहती है। कॉलेज के सामने बस स्टॉप बना हुआ है, लेकिन हरियाणा रोडवेज की बसों को चालक नहीं रोकते है। अगर छात्राएं निजी बसों में सफर करती है तो बसों के चालक व परिचालक उनके साथ अभद्रता करते है। छात्राओं ने बताया कि बसों को चालक रोकते है तो उनके चढऩे से पहले ही बस को चला दिया जाता है। 30 मई को बस से गिरने से एक छात्रा घायल हो गई और चोटिल हो गई। जिस पर मंत्री ने पुलिस को बस कब्जे में लेने व चालक व परिचालक के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए थे और छात्राओं को पुलिस को शिकायत देने के लिए कहा था। पुलिस को शिकायत देते हुए नर्सिंग छात्रा छात्रा मीनू सहित मोनिका, भावना, सपना, प्राची, सुजुलन, अमीषा, कीर्ति आदि ने कहा कि वह सफीदों स्थित राजकीय नर्सिंग कालेज की छात्राएं है।
हमारे कालेज की कोई स्थाई बस ना होने के कारण हमें निजी बसों व हरियाणा रोडवेज की बसों में हॉस्टल से कालेज का सफर तय करना पड़ रहा है लेकिन निजी बसें हमारे स्टाप पर नहीं रूकती व उनके ड्राईवर व कंडक्टर उनके साथ बदतमीजी करते हैं और जब छात्राएं बस में चढऩे का प्रयास करती हैं तो ड्राईवर तेज गति से बस चला देते हैं। 30 मई को भी जब छात्राएं बस में चढऩे लगी तो ड्राईवर ने बस एकदम से चला दी और एक छात्रा बस से नीचे गिरकर घायल हो गई। इस शिकायतों में छात्राओं ने कुछ बसों के नंबर भी दिए है जोकि स्टाफ पर बसों को नहीं रोकते हैं। शिकायत के आधार पर पुलिस भादस की धारा 279, 336 व 337 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *