सौरव गांगुली ने टी20 कप्तानी छोड़ने से पहले विराट कोहली से कहा था ‘एक बार इसके बारे में सोचो’: स्टिंग वीडियो में मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा

 

पुरुषों की क्रिकेट की वरिष्ठ चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा एक स्टिंग ऑपरेशन का विषय थे, जिसके दौरान उन्होंने कहा कि भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई के तत्कालीन अध्यक्ष सौरव गांगुली को बदनाम करने की कोशिश की क्योंकि उन्हें लगा कि उनकी एकदिवसीय कप्तानी खोने के लिए सौरव गांगुली जिम्मेदार थे। .

ICC की बिग हिटर्स में हरियाणा की शेफाली: रिचा घोष और जेमिमा के बाद 9वें नंबर पर, 2 करोड़ में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगी

सितंबर 2021 में, विराट कोहली ने दुबई में टी20 विश्व कप के बाद टी20 कप्तान के रूप में पद छोड़ने की घोषणा की, जिसके बाद बीसीसीआई ने दिसंबर में उनसे एकदिवसीय कप्तानी छीन ली। बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को सफेद गेंद के कप्तान के रूप में नामित किया।

गांगुली ने कहा कि उन्होंने कोहली से टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने को कहा था क्योंकि दो सफेद गेंद के कप्तान आदर्श नहीं थे।

हालांकि, कोहली ने गांगुली का खंडन किया और कहा कि टी20 कप्तानी छोड़ने के उनके फैसले को बीसीसीआई द्वारा ‘प्रगतिशील’ करार दिया गया था जब उन्होंने उन्हें उसी के बारे में सूचित किया था। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले प्रस्थान-पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी कहा कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट टीम चुनने के लिए चयन बैठक से सिर्फ 90 मिनट पहले एकदिवसीय कप्तान के रूप में हटाने के बारे में बताया गया था।

ज़ी न्यूज़ द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन में, चेतन शर्मा ने कहा कि कोहली को गांगुली ने T20I कप्तानी छोड़ने से पहले ‘एक बार सोचने’ के लिए कहा था, लेकिन स्टार भारतीय बल्लेबाज ने शायद वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान यह नहीं सुना होगा।

रोहतक में बम धमाकों पर फैसला आज: आरोपी अब्दुल करीम के खिलाफ 2 केस, 26 साल पहले किए थे ब्लास्ट

“विराट कोहली लगा कि बीसीसीआई अध्यक्ष की वजह से उन्हें कप्तानी गंवानी पड़ी। चयन समिति की वीडियो कांफ्रेंस में थे नौ लोग, गांगुली ने उनसे कहा ‘एक बार सोच लो’ मुझे लगता है कि कोहली ने इसे नहीं सुना, वहां नौ अन्य लोग थे जिनमें मैं और अन्य सभी चयनकर्ता, बीसीसीआई अधिकारी शामिल थे, ”शर्मा को वीडियो में कहते सुना गया।

शर्मा ने यह भी कहा कि उन्हें लगता है कि गांगुली और कोहली के बीच अहंकार की टक्कर हुई है। “दो अहं टकरा रहे हैं, एक जो सोच रहा है कि गांगुली ने मुझे कप्तानी से हटा दिया है, इसलिए मैं उसे सबक सिखाऊंगा। उन्होंने (विराट) बयान दिया था कि गांगुली ऐसा कर रहे हैं, मूल रूप से उन्हें बदनाम करने के लिए। उन्होंने (विराट) मीडिया में यह बताने की कोशिश की … जो उन पर (विराट) पर उल्टा पड़ा, “चेतन शर्मा को वीडियो में कहते सुना गया।

9 दिसंबर, 2021 को, भारत के पूर्व कप्तान गांगुली ने कहा था: “हमने (BCCI) विराट से T20I कप्तान के रूप में पद नहीं छोड़ने का अनुरोध किया था। कप्तानी बदलने की कोई योजना नहीं थी। लेकिन उन्होंने T20I कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया और चयनकर्ताओं ने सीमित ओवरों की कप्तानी को विभाजित नहीं करने का फैसला किया, पूरी तरह से अलग होने का विकल्प चुना।

T20I और ODI कप्तानी की बागडोर सौंपने के BCCI के फैसले का जिक्र करते हुए रोहित शर्मागांगुली ने कहा था: “लब्बोलुआब यह है कि दो सफेद गेंद वाले कप्तान नहीं हो सकते।”

हालाँकि, एक हफ्ते बाद, कोहली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गांगुली के दावे का खंडन किया।

बीसीसीआई ने डब्ल्यूपीएल के कार्यक्रम की घोषणा की, गुजरात जायंट्स बनाम मुंबई इंडियंस किक ऑफ लीग, फाइनल 26 मार्च को

उन्होंने तब कहा था, ‘टी20 अंतरराष्ट्रीय की कप्तानी छोड़ने से पहले, मैंने बीसीसीआई से संपर्क किया था और अपने फैसले के कारणों के बारे में बताया था। यह बहुत अच्छी तरह से प्राप्त हुआ था। कोई अपराध या संकोच नहीं था। मुझे टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए नहीं कहा गया था। बल्कि सही दिशा में एक प्रगतिशील कदम के रूप में उठाया गया था। मैंने उस समय सूचित किया था कि मैं टेस्ट और वनडे कप्तान के रूप में जारी रहना चाहूंगा, जब तक कि पदाधिकारियों और चयनकर्ताओं को यह नहीं लगता कि मुझे इस जिम्मेदारी को नहीं निभाना चाहिए। मेरा संचार (बीसीसीआई से) स्पष्ट था, ”कोहली ने कहा था।

चेतन शर्मा ने स्टिंग वीडियो में जोड़ा, “यह अहंकार का विवाद है। वह (विराट) कहते हैं कि मैं बड़ा हूं। वह (गांगुली) कहते हैं कि मैं बड़ा हूं। सौरव गांगुली देश के कप्तान भी रह चुके हैं। बहुत बड़े कप्तान, सबसे भरोसेमंद और उन्हें आज भी सबसे सफल कप्तान कहा जाता है. विराट को लगता है कि वह सबसे सफल हैं.. उन्होंने (विराट) कहा कि वह (गांगुली) झूठ बोल रहे हैं तो टकराव हुआ।’

चयनकर्ताओं के अध्यक्ष से यह भी पूछा गया कि क्या कोहली और शर्मा के बीच अनबन थी।
“विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कोई लड़ाई नहीं है, लेकिन अहंकार है। दोनों बड़े फिल्मी सितारों की तरह हैं, आप कह सकते हैं, अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र,” उसने जोड़ा।

दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में एक की मौत, 3 घायल

शर्मा ने यह भी खुलासा किया कि कैसे खिलाड़ी अपने फिटनेस टेस्ट को नकली (स्पष्ट) करने के लिए इंजेक्शन लेते हैं और यह भी कहा कि वर्तमान टी 20 कप्तान हार्दिक पांड्या उनके भविष्य के बारे में अक्सर बात करने के लिए उनके स्थान पर आते हैं।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *