सोनीपत में व्यक्ति से हड़पे 38 लाख रुपए: बेटे को कनाडा भेजने व नौकरी का झांसा दिया; पति-पत्नी समेत 3 पर FIR

हरियाणा के सोनीपत निवासी एक व्यक्ति से उसके बेटे को कनाडा भेजने के नाम पर 37 लाख 80 हजार रुपए हड़प लिए गए। न तो रुपए वापस मिले और न ही उसके बेटे का कनाडा के लिए वीजा लगा। पुलिस ने इस मामले में एक महिला, उसके पति व एक अन्य के खिलाफ इमिग्रेशन एक्ट व धोखाधड़ी की धाराओं में थाना गन्नौर में केस दर्ज किया है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

बुंडेसलीगा: बायर्न म्यूनिख की आरबी लीपज़िग से हार ने बोरूसिया डॉर्टमुंड को खिताब का दावा करने का मौका दिया; हर्था बर्लिन रेलीगेट हो गई

गन्नौर में लायंस क्लब के नजदीक हरिनगर में रहने वाले संजय ने बताया कि गांव दातौली, सोनीपत के रामनिवास वर्मा के साथ उसकी जान पहचान थी। अक्टूबर, 2022 में वह उससे मिलने गया था। रामनिवास वर्मा के साथ दातौली के अनिल गोस्वामी व विजय भी मौजूद थे। बातचीत में अनिल ने उसे बताया कि वह, उसकी पत्नी गीता व विजय बच्चों को विदेश में नौकरी दिलवाते हैं। वे उसके बेटे को भी कनाडा भेज देंगे।

वीडियो कॉल करा झांसे में लिया

संजय ने घर आकर ये बातें अपने बेटे अजय व अन्य परिजनों को बताई। अजय विदेश जाना चाहता था। इसेने इसको लेकर अनिल से बात की। कुछ दिन बाद अनिल, गीता व विजय उसके घर गन्नौर आए। उनके पास कई बच्चों के वीजा की कापी फोन में थी। अनिल ने कई बच्चों से वीडियो कॉल करवाई, जिन्होंने बताया कि वह विदेश में हैं। इसके बाद वह भी तीनों के झांसे में आ गया।

पलवल में 3 करोड़ के विकास कार्य होंगे: विधायक मंगला ने शिलान्यास किया, सेक्टर-2 में शॉपिंग कॉम्पलेक्स और महाराणा प्रताप पार्क के सौंदर्यीकरण की तैयारी

तीनों ने मांगे थे 40 लाख रुपए

तीनों ने उसके बेटे अजय को कनाडा भेजने और वहां नौकरी दिलवाने के लिए 40 लाख की मांग की। उसने 37 लाख 80 हजार रुपए तीनों को दे दिए। इसके बाद उसके बेटे का वीजा नहीं लगवाया। उसने रुपए वापस मांगे तो 2 महीने का समय मांगा। एक चैक दिया। 2 महीने बाद जब उसने चेक बैंक में लगाया तो वह बाउंस हो गया।

इनके खिलाफ केस दर्ज

गन्नौर थाना ASI राजकुमार ने बताया कि संजय की शिकायत पर पुलिस ने गांव दातौली के अनिल कुमार गोस्वामी, उसकी गीता व विजय के खिलाफ धारा 420, 406,506 IPC व 24 इमिग्रेशन एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

 

खबरें और भी हैं…

.

पलवल में 3 करोड़ के विकास कार्य होंगे: विधायक मंगला ने शिलान्यास किया, सेक्टर-2 में शॉपिंग कॉम्पलेक्स और महाराणा प्रताप पार्क के सौंदर्यीकरण की तैयारी
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *