सोनाली फोगाट के परिवार में राजनीतिक फूट खत्म: फोगाट फैमिली के निर्देश पर चलेगी बहन रुकेश ; फोगाट- ढाका और पूनिया परिवार ने रात की मीटिंग

 

सोनाली फोगाट के सुसराल और मायकों वालों में राजनीतिक मनमुटाव दूर हो गया। वीरवार देर रात तक सोनाली के जीजा अमन पूनिया, भाईयों की फोगाट परिवार में सोनाली के जेठ कुलदीप और मनिंदर फोगाट के साथ घंटों मीटिंग की। मीटिंग करीब रात 10 बजे खत्म हुई। इस मीटिंग में दोनों पक्षों ने पुराने गिले शिकवे दूर करने की हामी भरी। दोनों परिवारों में सोनाली की राजनीतिक विरासत रुकेश पूनिया को मिलने को लेकर राजनीतिक मतभेद पैदा हुए थे। इसी कारण से फोगाट फैमिली ने ढाका और पूनिया परिवार से दूरियां बना ली थी।

सोनाली फोगाट के परिवार में राजनीतिक फूट खत्म: फोगाट फैमिली के निर्देश पर चलेगी बहन रुकेश ; फोगाट- ढाका और पूनिया परिवार ने रात की मीटिंग

अब नए फैसले में ढाका परिवार की अगुवानी फोगाट परिवार करेगा। सोनाली की राजनीतिक विरासत रुकेश पूनिया के पास है, अब फोगाट परिवार ही राजनीतिक दिशा तय करेगा और उनका अनुसरण रुकेश पूनिया करेंगी। सोनाली के जीजा अमन पूनिया ने कहा कि फोगाट परिवार हमारा मार्गदर्शन करेगा और हम उनके पीछे चलेंगे।

भाईयों ने तकरार का किया खंडन

सोनाली के परिवार रिंकू ढाका, वतन ढाका ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि आदमपुर में सोनाली समर्थकों के लिए धन्यवाद कार्यक्रम रखा था। हमने रुकेश ढाका को सोनाली की विरासत सौंपी है। पूरा परिवार इसके साथ है। रुकेश के फैसले पर परिवार साथ है। रिंकू ढाका ने कहा कि हम रुकेश के साथ है। रुकेश ने कहा कि सोनाली के सपने को पूरा करने के लिए राजनीति में आई है। सोनाली के समर्थक जिस दिशा में लेकर चलेंगे, उसी दिशा में चलेंगे। सोनाली का आदमपुर में एक सपना था, उसे देश भर में नंबर वन बनाना चाहती थी।

धन्यवादी सभा में हुई थी तकरार

आदमपुर में आयोजित 5 अक्टूबर की धन्यवादी सभा में सोनाली की बहन रुकेश और वतन ढाका में तकरार हो गई थी। रुकेश ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वे चुनाव अवश्य लड़ेगी। सोनाली के सपने को पूरा करना है। जबकि वतन ढाका ने कहा कि वे भाजपा के साथ है। भाजपा ने उन्हें बहुत मान सम्मान दिया। चुनाव लड़ना आसान नहीं है। हम पार्टी के साथ है।

कुलदीप बिश्नोई के समर्थन में आया था जेठ कुलदीप फोगाट

सोनाली के परिवार द्वारा आयोजित 24 सितंबर की सर्व खाप महापंचायत में यशोधरा ने रुकेश को राजनीति विरासत सौंपी। इस सभा में जेठ कुलदीप फोगाट और उसका परिवार नदारद रहा। इसी से अंदाजा लग गया था कि फोगाट फैमिली में सब कुछ ठीक नहीं है। सोनाली के परिवार और सर्व खाप महापंचायत ने कुलदीप बिश्नोई को अपना स्पष्टीकरण देने के लिए कहा था। इसके बाद ही कुलदीप फोगाट और कुलदीप बिश्नोई के बीच मुलाकात हुई। कुलदीप फोगाट ने कुलदीप बिश्नोई पर लगे आरोपाें को नकारा था और कहा था कि हम राजनीतिक रुप से रुकेश पूनिया के साथ नहीं है। हमारा प्रयास है कि यशोधरा पढ़ लिख जाए।

रुकेश को मिली है राजनीति विरासत

हिसार की जाट धर्मशाला में 24 सितंबर को सोनाली की बेटी यशोधरा ने सर्व खाप पंचायत की अध्यक्षता में अपनी मौसी रुकेश पूनिया को सोनाली का राजनीतिक विरासत सौंपने की घोषणा की थी। यशोधरा ने कहा कि वह अभी नाबालिग है और उसकी मौसी रुकेश उसकी शुभचिंतक है, इसलिए वह अपनी मां की राजनीतिक विरासत उसे सौंपती है। इसी दिन ही सोनाली के भाई रिंकू, वतन ढाका और जीजा अमन पूनिया ने किसान आंदोलन पर सोनाली की टिप्पणी पर पंचायत में माफी मांगी थी।

 

खबरें और भी हैं…

.बठिंडा में अवैध शराब का स्टॉक पकड़ा: ट्रक से बिहार ले जा रहे थे, पथराला बस स्टैंड पर हरियाणा के 2 व्यक्ति गिरफ्तार

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *