रोहतक कोर्ट परिसर में भिड़े पुलिस व वकील: आज एडवोकेट करेंगे बैठक; विरोध प्रदर्शन की रणनीति बनाएंगे; झगड़े को नकार रहे खाकी वाले

 

हरियाणा के रोहतक जिला कोर्ट परिसर में वकीलों और पुलिसकर्मियों की आपस में ही भिड़ंत हो गई। गुरुवार रात को काफी हंगामा हुआ। वरिष्ठ अधिवक्ता भी मौके पर पहुंचे। बीच बचाव करके मामला शांत कराया, जिसके बाद वकीलों ने इस विवाद को लेकर बैठक करके आगे की रणनीति के तहत निर्णय करने का फैसला किया है। पुलिस के अधिकारी झगड़े की बात को ही नकार रहे हैं। आज वकीलों की बैठक होगी।

वाल्मीकि जयंती पर राज्य स्तरीय समारोह आज: गोहाना में देवीलाल स्टेडियम में दोपहर को पहुंचेंगे CM मनोहर लाल; जुटने लगे लोग

पुलिस के साथ झगड़ा करते हुए वकील।

पुलिस के साथ झगड़ा करते हुए वकील।

घटना गुरुवार रात की है। डायल 112 पर तैनात SI धर्मेंद्र ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि न्यायालय के गेट नंबर 2 के बार कुछ लोग शराब पीकर झगड़ा कर रहे हैं। डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची। यहां पहुंचने पर जो लोग शराब पी रहे थे, उनसे पूछताछ की तो वे बदतमीजी करने लगे। उन्होंने कहा कि शराब के नशे में वकीलों ने पुलिस कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार किया और हाथापाई भी की।

कुरुक्षेत्र में लूट के 3 आरोपी काबू: पेट्रोल पंप पर सेल्समैन से मारपीट कर लूटे थे 25 हजार; 12 हजार रुपए बरामद

वहीं वकीलों ने कहा कि वे कोर्ट के बाहर बैठे थे। इसी दौरान वहां पुलिस टीम आई। पुलिस ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। गाली-गलौज की। अभद्रता का विरोध करने पर पुलिस कर्मियों ने मारपीट आरंभ का दी। इसके बाद हंगामा बढ़ गया, जो काफी देर तक चला। हंगामा बढ़ता देख वहां पर लोगों की भी भीड़ जमा हो गई। हंगामा होने की सूचना मिलते ही वरिष्ठ अधिवक्ता मौके पर पहुंचे और बीच बचाव किया।

झगड़ा करते हुए वकील और पुलिसकर्मी।

झगड़ा करते हुए वकील और पुलिसकर्मी।

आर्यनगर पुलिस थाना के SHO देवेंद्र सिंह ने कहा कि कोर्ट के बाहर दो पक्षों का झगड़ा होने की सूचना पर डायल 112 की टीम पहुंची थी। पुलिस के साथ किसी भी तरह का झगड़ा नहीं हुआ। वहीं किसी के द्वारा भी झगड़े की शिकायत नहीं दी गई है। अगर शिकायत आती है तो उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं बार एसोसिएशन के महासचिव दीपक हुड्‌डा ने बताया कि वकीलों के साथ हुए झगड़े को लेकर बैठक बुलाई गई है। बैठक में मामले पर विचार विमर्श करके आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
जींद CJM कोर्ट में शराब पीकर घुसा व्यक्ति: परिसर में कर्मचारियों से की बदतमीजी, सिविल लाइन थाना पुलिस के किया हवाले

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *