सैमसंग ने पेश किए नए रेफ्रिजरेटर जो दही बना सकते हैं: यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करता है, कीमतें और बहुत कुछ

सैमसंग ने अपनी 2022 लाइन अप की कंपनी के कर्ड मेस्ट्रो और डिजी टच कूल रेंज के रेफ्रिजरेटर की घोषणा की है जो “भारत केंद्रित डिजाइन” के साथ आते हैं।

कर्ड मेस्ट्रो दुनिया का पहला रेफ्रिजरेटर है जो दही बना सकता है, और अब यह बुके सिल्वर रंग में उपलब्ध होगा, जो स्टील फिनिश और मिड नाइट ब्लॉसम पर फ्लावर पैटर्न डिज़ाइन के साथ आता है। इन रेफ्रिजरेटरों का उद्देश्य दैनिक दही बनाने के दर्द बिंदुओं को दूर करना है, और इन्हें रेफ्रिजरेटर के पारंपरिक उपयोग में क्रांतिकारी बदलाव के लिए डिज़ाइन किया गया है। दही बनाने की प्रक्रिया सैमसंग का आईसीएआर-राष्ट्रीय डेयरी अनुसंधान संस्थान, करनाल द्वारा कर्ड मेस्ट्रो रेफ्रिजरेटर की भी सिफारिश की गई है।

सैमसंग कर्ड मेस्ट्रो रेफ्रिजरेटर 6.5 से 7.5 घंटे में दही तैयार करने में सक्षम बनाता है – नरम दही के लिए 6.5 घंटे, गाढ़े दही के लिए 7.5 घंटे। दूध को उबालने और ठंडा करने और दही कल्चर को हाथ से मिलाने की जरूरत होती है जबकि कर्ड मेस्ट्रो काम का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा किण्वन करता है। यह न केवल दही को किण्वित करेगा बल्कि इसे स्टोर भी करेगा।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy M53 रिव्यु: क्या आपको सैमसंग के इस स्मार्टफोन पर 26,000 रुपये खर्च करने चाहिए?

डिजी टच कूल डायरेक्ट कूल सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर की 2022 रेंज नए फ्लोरल पैटर्न- अर्बन ट्रॉपिकल और हाइड्रेंजिया पैटर्न में उपलब्ध होगी। रेफ्रिजरेटर को अधिक भंडारण स्थान और सुविधा प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, ये रेफ्रिजरेटर पेटेंट डिजी-टच कूल 5-इन -1 तकनीक के साथ आते हैं जो उपयोगकर्ताओं को रेफ्रिजरेटर का दरवाजा खोले बिना एक साधारण स्पर्श के साथ अपनी रेफ्रिजरेटर सेटिंग्स को नियंत्रित करने और ऊर्जा बचाने में मदद करने की अनुमति देता है। शीतलन बनाए रखना।

सैमसंग डिजी टच कूल एक उन्नत तापमान नियंत्रण सेटिंग से लैस है, उपयोगकर्ता विभिन्न मौसमी परिस्थितियों के आधार पर अपने रेफ्रिजरेटर के तापमान को आसानी से नियंत्रित कर सकते हैं। तापमान के विभिन्न स्तर बदलते मौसम की आवश्यकताओं को पूरा करते हुए अपने भोजन को बेहतर तरीके से संग्रहीत करने की अनुमति देते हैं।

“हमारे कर्ड मेस्ट्रो और डिजी टच कूल रेफ्रिजरेटर के लिए नए लॉन्च किए गए फूलों के पैटर्न को भारतीय उपभोक्ताओं की प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है। जबकि हमारा उद्देश्य अपने उपभोक्ताओं को नवीनतम तकनीक से लैस करना है जो उनके जीवन को सरल बनाता है, रेफ्रिजरेटर पर इन उत्तम डिजाइनों को उनके समग्र घरेलू सजावट को एक सौंदर्य स्पर्श देने के लिए तैयार किया गया है, ”मोहनदीप सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय ने कहा। , सैमसंग इंडिया।

वीडियो देखें: वीवो एक्स80 प्रो रिव्यू: क्या आपको इस स्मार्टफोन पर 79,999 रुपये खर्च करने चाहिए?

सैमसंग कर्ड मेस्ट्रो और डिजी टच कूल 2022 रेंज के रेफ्रिजरेटर सभी रिटेल चैनलों और सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप पर उपलब्ध होंगे। डिजी टच कूल सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर रेंज 18,690 रुपये से शुरू होगी और कर्ड मेस्ट्रो फ्रॉस्ट फ्री रेंज 27,990 रुपये से शुरू होगी। खरीदारों को 8,500 रुपये तक का 15 प्रतिशत कैशबैक भी मिल सकता है, आसान ईएमआई विकल्प केवल 990 रुपये प्रति माह से शुरू होते हैं, साथ ही नए मॉडल पर एक ईएमआई की छूट भी मिलती है।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर घड़ी शीर्ष वीडियो तथा लाइव टीवी यहां।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *