Apple अंत में हमें बताता है कि स्टेज मैनेजर गैर-M1 iPads पर क्यों नहीं आ रहा है

 

Apple ने इस महीने की शुरुआत में WWDC 2022 में iPads के लिए नए iPadOS 16 संस्करण की घोषणा की, और बहुत सारी नई सुविधाएँ साझा की गईं। लेकिन कंपनी ने यह भी संकेत दिया कि iPadOS 16 संस्करण के कुछ बेहतरीन फीचर A-सीरीज चिपसेट पर चलने वाले iPads के साथ संगत नहीं होंगे। लेकिन कंपनी ने हमें इस तरह के कदम का कारण कभी नहीं बताया, जिसने उन लाखों लोगों को नाराज कर दिया जो अभी भी पुराने आईपैड या यहां तक ​​​​कि पिछले-जीन आईपैड एयर मॉडल भी हैं।

Yamaha TW-E3B और TW-E5B ट्रूली वायरलेस ईयरबड्स भारत में लॉन्च: कीमत, स्पेसिफिकेशंस

अब, हमें आखिरकार इस फैसले के पीछे का जवाब क्रेग फेडेरिघी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष – सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग, ऐप्पल के अलावा किसी और के पास नहीं मिला है। हाल ही में एक साक्षात्कार में बोलते हुए, क्रेग से एम1 चिपसेट आईपैड तक अपनी नई सुविधाओं को सीमित करने के विचित्र कदम के बारे में पूछा गया था।

“नथिंग फोन (1) बिना कवर के Apple iPhone 12 जैसा दिखता है”: कार्ल पेई के पहले स्मार्टफोन पर इंटरनेट का कब्जा

इसके जवाब में क्रेग ने यही कहा, “हमने उन प्रणालियों को शामिल करने वाले हमारे कुछ प्रोटोटाइप शुरू किए और यह जल्दी ही स्पष्ट हो गया कि हम उस अनुभव को वितरित नहीं कर सके जो हम उनके साथ डिजाइन कर रहे थे। निश्चित रूप से, हम हर डिवाइस में कोई नया अनुभव लाना पसंद करेंगे, लेकिन हम एक नए अनुभव की परिभाषा को पीछे नहीं रखना चाहते हैं और उस अनुभव में भविष्य के लिए सबसे अच्छी नींव नहीं बनाना चाहते हैं। और हम वास्तव में केवल M1 पर निर्माण करके ही ऐसा कर सकते थे। ”

Apple ने iPads के लिए नया iPadOS 16 संस्करण पेश किया

तो, अनिवार्य रूप से क्रेग जो कह रहा है वह यह है कि ऐप्पल ने अपने परीक्षण के दौरान पाया कि ए-सीरीज़ चिपसेट मल्टीटास्किंग फीचर का समर्थन करने के लिए उतना शक्तिशाली नहीं है। वास्तव में, वर्चुअल मेमोरी विस्तार सुविधा का उपयोग करने के लिए आपको आईपैड पर एम 1-सीरीज़ चिप की आवश्यकता होती है, जो स्टेज मैनेजर के प्रभावी ढंग से काम करने के लिए भी आवश्यक है।

Apple iPadOS 16 पर ऐप्स को जनता के लिए जारी करने से पहले उनके बीच तरलता और प्रतिक्रिया चाहता था, और इसके इन-हाउस मूल्यांकन ने उन्हें बताया है कि A-सीरीज़ हार्डवेयर उस स्तर के प्रदर्शन का समर्थन नहीं कर सकता है।

क्रेग का अपडेट हमारे संदेह को स्पष्ट करता है, लेकिन iPad उपयोगकर्ताओं के लिए, उनके उपकरणों पर स्टेज मैनेजर का अनुभव न मिलना Apple द्वारा की गई एक कठिन कॉल की तरह लगता है। खासकर जब से इन iPads को iPadOS 16 संस्करण प्राप्त होगा, लेकिन iPads के लिए नए सॉफ़्टवेयर की केवल नंगे हड्डियाँ।

हत्यारी भाभी:: अपनी करतूत छिपाने के लिए चुन्नी से नाबालिग देवर का गला घोंट कर मार डाला, 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

ऐसा लगता है कि ऐप्पल के अपने लाइनअप में अधिक एम-सीरीज़ डिवाइस जोड़ने का तरीका है और पुराने आईपैड वाले लोगों को नए या पुराने आईपैड पेशेवरों पर स्विच करना चाहिए।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *