सीजेएम ने किया वन स्टॉप सैंटर का निरीक्षण

 

एस• के• मित्तल
जींद, हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के आदेशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी सुश्री रेखा ने नागरिक हस्पताल जींद स्थित सखी (वन स्टॉप) सैंटर का औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर वहां मौजूद सैंटर के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से वार्तालाप की। प्राधिकरण सचिव ने अपने औचक निरीक्षण के दौरान सखी सैंटर में कार्यरत्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को महिलाओं के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के दिशा- निर्देश दिए।

बहादुरगढ़ फैक्ट्री में जांच के लिए आए सीपीसीबी अधिकारी को बंधक बनाया, मालिक और कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज

प्राधिकरण सचिव ने सैंटर में कार्यरत्त कर्मचारियों से कोरोना प्रोटोकॉल और नियमों की पालना पर जानकारी ली और उन्होंने सैंटर सम्पूर्ण स्वच्छता बनाए रखने में सवाईवर महिलाओं रात्रि ठहराव के लिए प्रबंधों का निरीक्षण किया। उन्होंने सैंटर में रखे रजिस्टर की भी मौके पर जांच की। सीजेएम ने वन स्टॉप सैंटर में उपस्थित लोगों को आगामी 14 मई को जिला व उपमण्डल स्तर पर न्यायिक परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में जागरूक किया तथा बताया कि 4 मई को जिला स्तर पर न्यायिक परिसर जींद, 7 मई को न्यायिक परिसर सफीदों व 10 मई न्यायिक परिसर नरवाना में प्री लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।

पुश्तैनी सूखी मछलियों के कारोबार को आगे बढ़ाकर कोलकाता सहित अन्य जनपदों से लाखों कमा रहे दो सगे भाई

इस प्री लोक अदालत व लोक अदालत में अपराधिक, दिवानी, बैंक रिकवरी, वैवाहिक, वाहन दुर्घटना, बिजली व पानी, श्रम विवाद से सम्बन्धित भूमि अधिग्रहण मामले, राजस्व मामले, चालान, चैक बाउंस व प्री- लिटिगेटिव स्टेज पर विवादों का निपटान किया जाएगा। प्राधिकरण सचिव ने यह भी बताया कि न्यायिक परिसर जींद में गत 20 अप्रैल, न्यायिक परिसर नरवाना में गत 19 अप्रैल, न्यायिक परिसर सफीदों में गत 12 अप्रैल को प्री लोक अदालत का आयोजन किया गया। जिसमें 384 केसों का मौके पर ही निपटान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *