सिरसा में किसानों की मीटिंग: 80 गांवों का 92.5 करोड़ क्लेम बकाया, 27 जुलाई को DDA ऑफिस का करेंगे घेराव

 

 

बीमा क्लेम की बकाया राशि को लेकर भारतीय किसान एकता बीकेई के प्रदेश अध्यक्ष लखविंदर सिंह औलख की अध्यक्षता में सिरसा में किसानों की मीटिंग हुई, जिसमें बीमा क्लेम देने को लेकर सरकार द्वारा की जा रही लेट लतीफी के विरोध में किसानों द्वारा 27 जुलाई बुधवार को उप कृषि निदेशक कार्यालय सिरसा के घेराव का निर्णय लिया गया।

सिरसा में किसानों की मीटिंग: 80 गांवों का 92.5 करोड़ क्लेम बकाया, 27 जुलाई को DDA ऑफिस का करेंगे घेराव

औलख ने कहा कि खरीफ 2020 में सिरसा जिले के लगभग 111 गांवों का बीमा क्लेम अभी तक किसानों को नहीं मिला है। 26 गांव ऐसे हैं, जहां बिल्कुल भी बीमा क्लेम नहीं मिला और 85 गांव ऐसे हैं, जहां जितना किसान का बीमा क्लेम बनता था, उससे बहुत कम दिया गया है, जिसका बकाया भी अभी आने वाला है।

खरीफ 2021 का लगभग 80 गांवों का बीमा क्लेम अभी बाकी रहता है, जो लगभग 92.5 करोड़ है। उसके लिए भी किसानों को चक्कर कटवाए जा रहे हैं। जब सरकार किसान से बीमा प्रीमियम लेती है तो एक ही झटके में सभी किसानों के बैंक खातों से बीमा प्रीमियम राशि काट ली जाती है और अब जब क्लेम देने की सरकार की बारी है तो किसान को चक्कर पर चक्कर कटवा रही है।

हरियाणा नगर निकाय वाइस चेयरमैन चुनाव: भाजपा ने कंवर पाल गुर्जर को भिवानी और सतीश नांदल को चरखी दादरी प्रभारी बनाया

बीमा कंपनियों की जेबें भरने के लिए सरकार उनसे मिलकर किसानों को लूट रही है। हम बीमा कंपनी और प्रशासन को चेतावनी देते हैं कि हमारे किसानों का बीमा क्लेम दिया जाए, नहीं तो मजबूरन हमें संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ेगा। इस मौके पर भारतीय किसान एकता के राज्य कार्यकारिणी सदस्य अंग्रेज सिंह कोटली, निक्का सिंह, मलकीत सिंह, हरजिंदर सिंह, हरजीवन सिंह, मंदिर सिंह, शैलेंद्र सिंह, अमृतपाल सिंह, बलविंदर सिंह, रोहताश कुमार, गुरचरण सिंह उपस्थित थे।

 

खबरें और भी हैं…

.
दुष्कर्म के दोषी शिक्षक को 5 साल कैद: 3 साल पहले छात्रा के साथ की थी घिनौनी हरकत, कोर्ट ने 10 हजार जुर्माना भी लगाया

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *