सिरसा के बड़ागुड़ा रजवाहा से पानी चोरी: किसानों ने अधिकारियों पर मिलीभगत के लगाए आरोप, विभाग बोला- FIR होगी

अधिकारियों से बात करते किसान।

हरियाणा के सिरसा के बड़ागुड़ा रजवाहा में किसानों द्वारा लगाई गई पानी चोरी करते हुए की पाइप संबंधित विभाग के अधिकारियों को बुलाकर मौके पर पकड़वाई गई। विभाग ने एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। वही किसानों ने बड़ागुढ़ा रजवाहा पर पहुंचकर मौके पर पहुंचे नहरी विभाग के एसडीओ व जेई को इस मामले से अवगत करवाते हुए समाधान न हो जाने तक यही रहने की बात कही।

करनाल में मां बेटे पर तेजधार हथियार से हमला: जमीनी विवाद से जुड़ा है मामला, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

किसानों ने कहा कि जब तक उच्च अधिकारी इस समस्या का समाधान नहीं कर देते तब तक वह उन्हें यहां से जाने नहीं देंगे।

पानी चोरी की पाइप पकड़ी
जानकारी के अनुसार बीरूवाला गुढ़ा के किसानों ने रजवाहा में लगी पानी चोरी की पाइप पकड़ी। किसानों ने बताया कि यह क्रम पिछले कई वर्षों से चलता आ रहा है। जहां किसानों के खेत की बुवाई तक नहीं हुई है। वहीं पानी चोरी करने वाले लोगों के खेत में धान की रोपाई की जा रही है। जिसके चलते किसानों ने आक्रोश जाहिर करते हुए समस्या का शीघ्र समाधान करने की गुहार लगाई।

बड़ागुड़ा रजवाहा।

बड़ागुड़ा रजवाहा।

एसडीओ ने दिया आश्वासन
मौके पर पहुंचे नहरी विभाग के एसडीओ ने किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि पाइप लगाकर पानी चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जा रही है।

‘जब वह इस तरह के शॉट खेलते हैं, तो यह एक अलग शुभमन गिल होता है’: गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने शतक की तारीफ की

विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत
किसानों ने जब पानी चोरी करने वाले व्यक्ति से बात की तो उसने कहा कि हमें तो मेट ,जेई व नहरी विभाग के अधिकारियों द्वारा ही यह सब कुछ करवाया जा रहा है। उन्होंने हमें आज तक कभी भी ऐसा न करने के लिए नहीं रोका। इसी पर किसानों ने कहा कि नहरी विभाग की मिलीभगत के चलते ही पाइप लगाकर पानी चोरी का मामला कई बार संबंधित विभाग के संज्ञान में लाया गया, लेकिन इस और किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसका खामियाजा बड़ागुड़ा रजवाहा के किसानों को उठाना पड़ रहा है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *