सांसद आदर्श ग्राम योजना के कार्यों को लेकर एसडीएम ने ली अधिकारियों की बैठक

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       सफीदों के एसडीएम सत्यवान मान ने अपने कार्यालय में सोमवार को सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गए गांवों सिंघाना व पाजू कलां गांवों के विकास कार्यों की समीक्षा की। एसडीएम सत्यवान मान ने विकास कार्यों से जुडे अधिकारियों को कहा कि सफीदों उपमंडल के गांव पाजु कलां व सिंघाना को सोनीपत लोकसभा के सांसद रमेश चंद्र कौशिक द्वारा केन्द्र सरकार की योजना के तहत गोद लिया गया है।
बैठक में एसडीएम ने इन दोनों गांवों में सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत पूरे होने वाले विकास कार्यों व भविष्य में करवाए जाने कार्यों की विस्तार से जानकारी ली और अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास कार्यो में प्रयोग की जाने वाली सामग्री गुणवत्तापूर्वक होनी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांव में जो भी विकास कार्य किया जाए उससे सम्बंधित अन्य विभागों से तालमेल करके योजनाओं को पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत सांसद द्वारा गोद लिए गए गांव में विकास कार्यों को तत्परता से पूरा करें। एसडीएम ने अधिकारियों से विकास कार्यों का फीडबैक लिया और उन्हे निर्देश दिए कि वे विकास कार्यों में तत्काल प्रभाव से तेजी लाएं तथा किसी प्रकार की ढिलाई व कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी।
उन्होंने कहा कि विकास कार्यों की गुणवत्ता में अगर कोई कोताही मिली तो सम्बंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह भी कहा गया कि अगर किसी प्रकार की समस्या है तो अधिकारी उनसे किसी भी वक्त संपर्क कर सकते हैं। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से डा. विकास गुप्ता, पंचायत विभाग की ओर से अशोक कुमार, बीएण्डआर से संजीव शर्मा, आंगनवाड़ी से योगेश मलिक, रोडवेज से वीरेंद्र स्वामी व पशुपालन विभाग से संदीप मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *