हरियाणा कुश्ती संघ का एक्शन: धरने पर बैठे रेसलर्स का समर्थन करने पर 3 जिला कुश्ती संघों के सचिव सस्पेंड, मिर्चपुर की एकेडमी निलंबित

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर लगातार 15 दिन से धरने पर बैठे पहलवानों का समर्थन करना हरियाणा के तीन जिलों की कुश्ती इकाई अध्यक्ष को महंगा पड़ गया। हरियाणा एमेच्योर कुश्ती संघ (HWA) ने राज्य में झज्जर, नूंह और हिसार की जिला कुश्ती इकाई के सेक्रेटरी को सस्पेंड कर दिया है। यह कार्रवाई फेडरेशन की गाइडलाइन के उल्लंघन और धरने पर बैठे रेसलर्स के समर्थन में जंतर-मंतर पर जाने की वजह से की गई।

IPL 2023: संदीप की नो-बॉल, समद की आखिरी गेंद पर छक्का, सनराइजर्स की राजस्थान पर रोमांचक जीत

HWA के प्रदेशाध्यक्ष रोहतास नांदल ने झज्जर जिला कुश्ती संघ के सचिव वीरेंद्र सिंह दलाल, हिसार जिला कुश्ती संघ के सेक्रेटरी संजय सिंह मलिक और मेवात जिला कुश्ती संघ के सचिव जय भगवान को निलंबित करने का आदेश जारी किया। HWA के प्रदेशाध्यक्ष रोहतास नांदल और महासचिव राकेश WFI अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के गुट से ही ताल्लुक रखते हैं।

दूसरी बार धरने देने के वक्त पहलवानों के साथ हुए शोषण को बताते हुए भावुक हुई थी विनेश फोगाट।

दूसरी बार धरने देने के वक्त पहलवानों के साथ हुए शोषण को बताते हुए भावुक हुई थी विनेश फोगाट।

सस्पेंशन ऑर्डर में दिया गया हवाला
HWA के प्रदेशाध्यक्ष रोहतास नांदल की ओर से कहा गया कि धरने पर बैठे पहलवानों के पक्ष में चल रही गतिविधियां गैर-नैतिक और WFI के उद्देश्य व नियमों के खिलाफ है। चूंकि इन तीनों पदाधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है इसलिए सभी जिला संघों से अनुरोध है कि वे इन्हें HWA की ओर से आयोजित किसी गतिविधि में शामिल न करें। इनके अखाड़ों, एकेडमी और स्कूलों में भी कोई एक्टिविटी आयोजित नहीं की जाएगी।

नारनौल में डॉक्टर की संदिग्ध मौत: सरकारी अस्पताल में ड्यूटी के बाद रेस्ट रूम में गए; स्टाफ को मिली लाश

मिर्चपुर की कुश्ती एकेडमी सस्पेंड
HWA प्रदेशाध्यक्ष रोहताश नांदल ने हिसार जिले में मिर्चपुर की भगत सिंह कुश्ती एकेडमी को भी निलंबित कर दिया। एकेडमी के संचालकों पर आरोप है कि वह छोटे पहलवानों को धरने में ले गए। HWA ने इस एकेडमी के संचालक अजय सिंह ढांडा और जय भगवान लाठर पर बैन भी लगा दिया

HWA ने एकेडमी और इसके दोनों संचालकों को तत्काल प्रभाव से बैन करते हुए सभी जिला इकाइयों को सलाह दी कि वे इन्हें किसी गतिविधि में शामिल न करें क्योंकि इनके पास हरियाणा खेल विभाग के साथ-साथ SAI के नर्सरी/केंद्र भी हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.
नारनौल में डॉक्टर की संदिग्ध मौत: सरकारी अस्पताल में ड्यूटी के बाद रेस्ट रूम में गए; स्टाफ को मिली लाश

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *