समाचार वितरण में तेजी लाने के लिए 5G सेट, सामग्री की गुणवत्ता में सुधार: सूचना एवं प्रसारण मंत्री

 

नई दिल्ली, 25 मई: सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि किफायती मोबाइल उपकरणों के माध्यम से इंटरनेट के विकास ने मीडिया क्षेत्र पर राज किया है और 5G तकनीक समाचार वितरण की गति को बढ़ाने के लिए तैयार है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 17वें एशिया मीडिया शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए ठाकुर ने कहा कि वर्तमान समय में मीडिया अत्यधिक प्रौद्योगिकी संचालित है और तीव्र गति से नवाचार देख रहा है।

हरियाणा का लाल श्रीनगर में शहीद, ड्यूटी के दौरान आया हार्ट अटैक, 1 जून को आना था घर

उन्होंने कहा कि किफायती मोबाइल उपकरणों के माध्यम से इंटरनेट के विकास ने मीडिया उद्योग पर राज किया है, उन्होंने कहा कि 5G तकनीक डिलीवरी की गति में वृद्धि और सामग्री की गुणवत्ता में सुधार के साथ उपयोगकर्ता अनुभव को और बढ़ाने के लिए तैयार है। ठाकुर ने कहा कि मीडिया में सशक्तीकरण के एक प्रभावी उपकरण के रूप में सही सार्वजनिक धारणाओं और दृष्टिकोणों को आकार देने की अपार क्षमता है।

नई दिल्ली, 25 मई: सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि किफायती मोबाइल उपकरणों के माध्यम से इंटरनेट के विकास ने मीडिया क्षेत्र पर राज किया है और 5G तकनीक समाचार वितरण की गति को बढ़ाने के लिए तैयार है। वीडियो

26 मई के लिए गरेना फ्री फायर मैक्स रिडीम कोड: इन रिडीम कोड का उपयोग करें और मुफ्त पुरस्कार जीतें

उन्होंने कहा कि मीडिया ने COVID-19 महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, खासकर वैक्सीन हिचकिचाहट को दूर करने में। ठाकुर ने कहा, “हमें कई बाधाओं का सामना करना पड़ा। सबसे महत्वपूर्ण चुनौतियों में से एक टीका हिचकिचाहट थी। इसे मीडिया ने सही संदेशों और शिक्षा के माध्यम से तोड़ा था।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी All . पर नागरिकों को संबोधित किया भारत टीकों के बारे में स्पष्ट संदेश देने के लिए रेडियो कार्यक्रम और टेलीविजन चैनल। ठाकुर ने कहा कि सामग्री की प्रामाणिकता हमेशा मूल में रहेगी, चाहे तकनीकी प्रगति कुछ भी हो। उन्होंने कहा, “हम सूचना के मुक्त प्रवाह के अधिकार के बारे में बात कर सकते हैं, हमें सही जानकारी के प्रसार की आवश्यकता के बारे में भी बात करने की जरूरत है।”

BREAKING: हरियाणा के सभी सरकारी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा, 1 से 30 जून तक होंगी छुट्टियां

ठाकुर ने कहा कि भारत की सॉफ्ट पावर कान्स में दिखाई दी, जहां भारतीय फिल्मों को फिल्म प्रेमियों से जबरदस्त तालियां मिलीं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण और संवर्धन पर जोर दिया है।

ठाकुर ने कहा, “उस दृष्टि को पूरा करने के लिए सरकार ने राष्ट्रीय फिल्म विरासत मिशन के तहत दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म बहाली परियोजना की घोषणा की है। इस अभियान के तहत, भाषाओं और शैलियों में 2,200 से अधिक फिल्मों को उनके पूर्व गौरव पर बहाल किया जाएगा।”

.

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *