सब वैलनेस सेंटर धर्मगढ़ में आधारभूत सुविधाओं का टोटा

ग्रामीण ने की सीएम विंडों में शिकायत

एस• के • मित्तल     
सफीदों,        सफीदों उपमंडल के गांव धर्मगढ़ बोहली में सब वैलनेस सेंटर पर आधारभूत सुविधाओं का भारी टोटा है। जिसको लेकर ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस सैंटर पर ना तो पीने के पानी व ना ही समुचित सफाई व्यवस्था है। इस मामले में गांव के विजेंद्र ने सीएम विंडों पर शिकायत की है। विजेंद्र ने बताया कि वह पिछले दिनों अपनी गर्भवती पत्नी को इलाज के लिए इस सेंटर पर लेकर आया था तो पता चला कि यहां पर ना तो पीने को पानी है और ना ही शौचालय में सफाई की समुचित व्यवस्था है।
अगर किसी मरीज को शौच इत्यादि करने के लिए जाना पड़ता है तो वह आसपास के किसी घर में शरण लेनी पड़ती है। इसके अलावा इस सैंटर पर कार्यरत्त डॉक्टरों, आशा वर्करों व अन्य स्टाफ को भी पीने के पानी के लिए आस-पड़ौस पर ही निर्भर रहना पड़ता है। अगर किसी मरीज को एमरजेंसी में पानी की जरूरत पड़ जाए तो यहां पर किसी तरह का कोई इंतजाम नहीं है। कहने को तो यह बिल्डिंग नई है लेकिन यहां के शौचालय की हालत बद से बदतर है। शौचालय की सीट टूटी पड़ी हुई है तथा वहां पर पानी तक नहीं है। ओर तो ओर शौचालय के गेट सामने झाड़ उगा हुआ है। ग्रामीणों की माने तो यहां पर पिछले 3 साल से पानी की सुविधा ही नहीं है।
सैंटर पर मौजूद डाॅ० मुकेश ने माना कि यहां पर पानी की दिक्कत है। यहां पर अपने लेवल पर कैंफर इत्यादि का इंतजाम करके पानी की व्यवस्था की जा रही है। इस सेंटर पर डाॅ० विवेक की ड्यूटी है जिन्हे एसएमओ सफीदों द्वारा नागरिक अस्पताल में ड्यूटी पर बुला लिया जाता है। जिससे यहां पर मरीजों को परेशानी होती है। वहीं नागरिक अस्पताल सफीदों के डाॅ० विकास गुप्ता ने फोन पर बताया कि इस सैंटर पर पिछले 9 महीने से पानी की मोटर खराब हुई पड़ी है। जिसके बारे में उच्चाधिकारियों को लिखा जा चुका है लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *