संत निरंकारी मिशन द्वारा लगाए शिविर में 106 लोगों ने किया स्वैच्छिक रक्तदान

एस• के• मित्तल   
सफीदों,  संत निरंकारी चेरिटेबल फाउंडेशन के द्वारा नगर के संत निरंकारी सत्संग भवन में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर का शुभारंभ संस्था के टोहाना इंचार्ज रमन नागपाल ने की। रमन नागपाल ने रक्तदाताओं का बैज लगाकर व प्रमाण पत्र देकर उत्साहवर्धन किया।
इस शिविर में करीब 106 लोगों ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। अपने संबोधन में रमन नागपाल ने कहा कि रक्तदान मानवीयता से ओतप्रोत दिव्य कार्य है जो योगदान की भावना को दर्शाता है। परमपिता परमात्मा को अंग संग जानकर जीवन जीना ही सबसे बड़ा धर्म है। सतगुरु माता सुदीक्षा महाराज की शिक्षाओं का जिक्र करते हुए कहा कि निरंकारी मिशन लिए समाजसेवा और जनकल्याण एक अभिन्न अंग रहा है। बाबा हरदेव सिंह के कथन ‘रक्त नालियों में नहीं, नाड़ियों में बहे’ इस सन्देश को मिशन के अनुयायियों ने निश्चित रूप में चरितार्थ किया है और जिसे वर्तमान में सतगुरू माता सुदीक्षा महाराज के निर्देशानुसार निरंतर आगे बढ़ाया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि बह्मज्ञान द्वारा भक्ति मार्ग पर चलते हुए ईश्वर पर दृढ़ विश्वास रखकर जीवन आनंदित हो जाता है। जब हम परमात्मा को जीवन का आधार बना लेते है और पूर्णत: उसमें समर्पित होकर मन में जब सत्संग, सेवा, सुमिरण की लग्र लग जाती है तो यह जीवन वास्तविक रूप में महक उठता है। अत: हम इस निरंकार प्रभु के रंग में निरंतर रंगे रहे एवं अपना विश्वास इतना दृढ़ बनाएं।
रक्त संग्रहित करने के लिए पीजीआई खानपुर से आई टीम के इंचार्ज डा. निशा ने सभी रक्तदाताओं व मिशन की नि:स्वार्थ भाव से की जा रही सभी सेवाओं की भूरी-भूरी प्रंशसा की। कार्यक्रम के समापन पर अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर सतीश शर्मा, रमेश चंद, मोहनलाल बंसल, सतीश शर्मा, विजय कुमार विशेष रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *