स्वास्थ्य जांच शिविर में 165 लोगों का स्वास्थ्य जांचा युवाओं को नशे के चंगुल से बचाना होगा: नरेश सिंह बराड़

एस• के• मित्तल   
सफीदों,  उपमंडल के गांव कुरड़ में रविवार को गरीब कल्याण फाउंडेशन द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि रिटायर्ड मेजर राजेंद्र पाल, कांग्रेस नेता देवेंद्र सहरावत, शिक्षाविद् एवं समाजसेवी नरेश बराड़ व सदर थाना प्रभारी आत्माराम व सरपंच अमित शर्मा ने शिरकत की। अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
शिविर में करीब 165 लोगों का स्वास्थ्य जांचकर उनको उचित परामर्श देकर नि:शुल्क दवाईयां दी गईं। अपने संबोधन में अतिथियों ने ग्रामीणों व युवाओं को नशे से दूर रहने के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि नशा एक अभिशाप है। चिंता का विषय यह है कि लोग खासकर युवा नशे की गिरफ्त में निरंतर आते जा रहे हैं। नशीले पदार्थों के सेवन से व्यक्ति को शारीरिक, मानसिक और आर्थिक हानि पहुंचने के साथ ही इससे सामाजिक वातावरण भी प्रदूषित होता ही है साथ ही स्वयं और परिवार की सामाजिक स्थिति को भी भारी नुकसान पहुंचाता है। उन्होंने कहा कि नशे के आदी व्यक्ति को समाज के साथ-साथ परिवार के लिए बोझ स्वरुप हो जाता है।
वह नशे से अपराध की ओर अग्रसर हो जाता है। है। जो भी नशे के चंगुल में फंस गया वह स्वयं तो बर्बाद होता ही है इसके साथ ही साथ उसका परिवार भी बर्बाद हो जाता है। युवा देश का भविष्य है, जिसको बचाने के लिए हम सभी को नशाविरोधी अभियान में शामिल होना पड़ेगा। इस मौके पर सुनील, अजीत कुमार, विक्रम शर्मा व विकास रामनगर मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *