शैली सिंह का कहना है कि वह इस साल अपनी मेंटर अंजू बॉबी जॉर्ज का राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ सकती हैं

वह सीनियर सर्किट में सिर्फ 19 और दो साल की हैं, लेकिन शैली सिंह पहले से ही भारत की नंबर एक महिला लॉन्ग जम्पर हैं, और इस साल अपनी मेंटर अंजू बॉबी जॉर्ज के राष्ट्रीय रिकॉर्ड को तोड़ना चाहती हैं।

अप्रैल में, शैली ने 6.76 मीटर की छलांग लगाई, जो कि महान अंजू की 6.83 मीटर, जो 19 वर्षों से चली आ रही है, के पीछे एक भारतीय महिला द्वारा दूसरी सबसे लंबी दूरी है।

अंजू का खुद मानना ​​है कि उनके करीबी उनके राष्ट्रीय रिकॉर्ड को मिटा सकते हैं।

“अंजू मैडम कहती हैं कि मैं उनका रिकॉर्ड तोड़ सकती हूं क्योंकि मैं इसके बहुत करीब हूं (7 सेंटीमीटर छोटा) और वह चाहती हैं कि इस साल ऐसा हो। वह कहती हैं कि मैं उस दायरे में हूं और इसलिए मुझे लगता है कि मैं यह कर सकती हूं।’

उन्होंने केरल के जंपर्स एंसी सोजन और नयना जेम्स के पीछे 6.27 मीटर की सर्वश्रेष्ठ छलांग के साथ तीसरे स्थान पर अंतिम दौर में जगह बनाई।

सोजन ने 6.49 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ 6.45 मीटर के एशियाई खेलों के निशान को तोड़ दिया जबकि जेम्स ने 6.31 मीटर का उत्पादन किया।

“मैंने इस साल एक चोट से उबरने के दौरान एक महीना खो दिया। मैं फिटर हो रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं 6.70 मीटर से 6.80 मीटर की दूरी तय कर सकता हूं।

शैली ने कहा कि वह सोमवार को होने वाले फाइनल में और आगे बढ़ने की कोशिश करेंगी। वह पहले ही अप्रैल में बेंगलुरू में 6.76 मीटर की छलांग और 6.65 मीटर प्रयास के साथ पिछले महीने जापान में प्रतिष्ठित सीको गोल्डन ग्रां प्री में तीसरे स्थान पर रहते हुए एशियाई खेलों के क्वालीफाइंग मार्क को पार कर चुकी हैं।

उन्होंने कहा, ‘मैंने 6.45 मीटर (एशियाई खेलों के क्वालीफाइंग मार्क) को पार करने की कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। लेकिन मैं अब भी खुश हूं, मैं फाइनल में सुधार करूंगा। उन्होंने कहा कि यहां कलिंगा स्टेडियम में गर्म और उमस भरी स्थिति ‘सौना बाथ’ जैसी है।

उन्होंने कहा, ‘परिस्थितियां कठिन हैं लेकिन मेरे कोच ने मुझे जो लक्ष्य दिया है वह 6.76 मीटर से बेहतर करना है जो मैंने किया था। बैंगलोर अप्रेल में।”

वह अंजू के पति रॉबर्ट के अधीन बेंगलुरु में अंजू बॉबी जॉर्ज स्पोर्ट्स फाउंडेशन में प्रशिक्षण लेती हैं, जो भारतीय खेल प्राधिकरण के साथ एक उच्च प्रदर्शन कोच भी हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *