हरियाणा में अमित शाह की सियासत: चौधरी देवीलाल को सराहा, चौटाला फैमिली के खिलाफ कुछ नहीं बोले; JJP को रैली में नहीं बुलाया

हिसार5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सिरसा रैली में पहुंचने पर शाह को हल भेंट करते बिजली मंत्री रणजीत चौटाला।

हरियाणा में भाजपा के मिशन 2024 का आगाज करने के लिए रविवार को अमित शाह सिरसा पहुंचे। यहां उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा पर निशाना साधा और पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल को याद किया। साथ ही उन्होंने चौटाला परिवार पर कोई टिप्पणी नहीं की। इतना ही नहीं, JJP से बयानबाजी के बाद बढ़े विवाद पर भी गठबंधन को लेकर कोई जिक्र नहीं किया।

शाह ने चौटाला परिवार से निर्दलीय विधायक और बिजली मंत्री रणजीत सिंह के साथ-साथ प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ को अपना मित्र, अनिल विज को गुरु मंत्री बताया। जजपा को इस रैली का कोई निमंत्रण नहीं मिला था। इसलिए कहीं भी डिप्टी सीएम का जिक्र नहीं हुआ।

शाह ने अपने संबोधन में बार-बार हुड्‌डा का नाम लेकर कांग्रेस के 10 साल का कार्यकाल याद दिलाया। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्‌डा रोहतक का CM था, इसलिए सिरसा के लोगों को क्षेत्रवाद झेलना पड़ा।

गुरुद्वारा चिल्ला साहिब में माथा टेकने पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सीएम मनोहर लाल।

गुरुद्वारा चिल्ला साहिब में माथा टेकने पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सीएम मनोहर लाल।

सिरसा विधायक गोपाल कांडा मंच से नदारद
सिरसा से हलोपा के विधायक गोपाल कांडा ने भाजपा को समर्थन दिया हुआ है। रैली में पिछले कई दिनों से गोपाल और गोविंद दोनों जुटे हुए थे। एयरपोर्ट से लेकर गुरुद्वारा चिल्ला साहिब तक गोपाल कांडा शाह के काफिले में शामिल थे। इसके बाद कांडा रैली स्थल पर नजर नहीं आए।

एसी चर्चा है कि गीतिका सुसाइड केस के चलते वह किसी कॉन्ट्रोवर्सी में नहीं फंसना चाहते थे, इस वजह से उन्होंने मंच से दूरी बनाए रखी। मंच पर गोपाल कांडा की सीट पर गोविंद कांडा और गोविंद कांडा की सीट पर उनके बेटे धवल कांडा बैठे हुए थे।

BJP का सिख वोटरों पर फोकस
अमित शाह ने सिरसा में सिख वोटरों पर फोकस रखा। शाह अपने साथ दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा को लेकर आए। साथ ही मंच से सिरसा की तारीफ भी की। सिख बाहुल्य जिला होने के कारण अमित शाह गुरुद्वारा चिल्ला साहिब में बाबा अजीत सिंह के देहांत पर शोक जताने पहुंचे और माथा टेका। गुरुद्वारा चिल्ला साहिब में सिख समाज की गहरी आस्था है।

शाह ने अपने भाषण में गुरु नानक देव जी और गुरु गोबिंद सिंह की महानता और सिरसा की सीमा से लगते पंजाब का भी जिक्र किया।

शाह के निशाने पर भूपेंद्र हुड्‌डा:बोले- कांग्रेस ने दरबारी, दामाद-डीलरों की 3D सरकार चलाई; हरियाणा के खिलाड़ी धाकड़, हर तीसरा मेडल इन्हीं का

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा में 2024 के लोकसभा चुनाव कैंपेन का आगाज कर दिया है। रविवार को सिरसा पहुंचे शाह ने कांग्रेस और पूर्व CM भूपेंद्र हुड्‌डा पर करारे तंज कसे।

शाह ने कहा-” कांग्रेस ने हरियाणा में 3D सरकार चलाई। पहला D दरबारी, दूसरा D दामाद (दिल्ली वाले) और तीसरा D डीलर। CM मनोहर लाल के आने के बाद तीनों D खत्म हो गए। पहले रोहतक का मुख्यमंत्री होता था, किसी की चिंता नहीं करता था। मनोहर लाल ने पूरे हरियाणा का विकास किया।” (पूरी खबर पढ़ें)

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *