शामियाना भी लगा व भोजन भी बना लेकिन नहीं पहुंची समिति विधानसभा की आश्वासन समिति ने करना था महाग्राम योजना में शामिल मुआना गांव का दौरा ऐन टाईम पर हुआ दौरा रद्द

एस• के• मित्तल 
सफीदों,   मुख्यमंत्री महाग्राम योजना में शामिल सफीदों हलके के सबसे बड़े गांव मुआना का हरियाणा विधानसभा की आश्वासन समिति शुक्रवार को होने वाला दौरा ऐन टाईम पर रद्द हो गया। यह दौरा क्यों रद्द हुआ, इसका कोई स्पष्ट कारण सामने नहीं आया है। सबसे अहम बात यह है कि इस दौरे को लेकर सफीदों के विश्राम गृह में व्यापक तैयारियां की गई थी लेकिन सभी की सभी तैयारियों उस वक्त धरी की धरी रह गई जब टीम का दौरा रद्द होने की सूचना यहां पर पहुंची।
गौरतलब है कि चार वर्ष पहले मुआना गांव को महाग्राम योजना में शामिल किया गया था। इस योजना के तहत इस गांव को भी शहरों जैसी ट्रीटमेंट प्लांट, वाटर प्लांट, सीवर व पानी की पाइप लाइन जैसी सुविधाएं दी जानी थी। सिवरेज ट्रिटमेंट प्लांट के लिए साढ़े 14 करोड़ व वाटर सप्लाई के लिए 12 करोड़ रूपए स्वीकृत हुए थे लेकिन मुआना गांव के 4 साल पहले विकास कार्यों के टेंडर हो चुके थे लेकिन आज तक भी उनका काम पूरा नहीं हो पाया है जिसके चलते विधानसभा की आश्वासन समिति के चेयरमैन विधायक भारत भूषण बत्रा के साथ सफीदों के विधायक सुभाष गांगोली, विधायक बलबीर बाल्मिकी, विधायक इंदुराज नरवाल, विधायक आफताब अहमद, विधायक अमरजीत ढांडा, विधायक दुडा राम, विधायक महिपाल ढांडा, विधायक सीताराम यादव व विधायक राजेंद्र सिंह जून को गांव मुआना का दौरा करना था। इसके अलावा संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहने थे।
इस दौरे से पूर्व सफीदों के रैस्ट हाऊस में एक विशेष बैठक भी होनी थी। इस दौरे व बैठक को लेकर सफीदों प्रशासन काफी हरकत में था। प्रशासन की ओर से नगर के रैस्ट हाऊस में विशेष तैयारियों के तहत बड़ा शामियाना व खाने पीने का भी इंतजाम किया हुआ था लेकिन करीब 11 बजे प्रशासन के पास सूचना पहुंची कि विधानसभा की कमेटी आज दौरे के लिए नहीं पहुंच रही है। उसके बाद सारे इंतजाम धरे के धरे रह गए। इस मामले में सफीदों के विधायक सुभाष गांगोली ने बताया कि उन्हे भी सुबह ही इस दौरे के रद्द होने की सूचना मिली।
उन्होंने इस बाबत समिति के चेयरमैन भारतभूषण बत्रा से बात की तो उन्होंने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी किसी कारणवश इस दौरे में शामिल नहीं हो सकते थे, जिसकी वजह से इस दौरे को कैंसिल करना पड़ा। इस दौरे को लेकर फिर से नई तिथि तय होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *