व्हाट्सएप जल्द ही आपको एक डिवाइस पर दो खाते जोड़ने की सुविधा दे सकता है: सभी विवरण – News18

आखरी अपडेट: 16 जून, 2023, 14:00 IST

एक फ़ोन पर एकाधिक खाते वास्तव में उपयोगी हो सकते हैं

नवीनतम सुविधा का परीक्षण व्यावसायिक संस्करण पर किया जा रहा है, लेकिन सभी को समर्थन भी मिलना चाहिए।

लिंक्ड डिवाइस फीचर के कारण व्हाट्सएप अकाउंट को कई डिवाइस पर इस्तेमाल किया जा सकता है और जल्द ही आप एक ही डिवाइस पर कई व्हाट्सएप नंबर का उपयोग कर सकेंगे। यह सही है, ट्विटर, जीमेल और अन्य की तरह, आपके पास एक ही फोन पर कई व्हाट्सएप खातों के लिए समर्थन होगा, चाहे वह एंड्रॉइड हो या आईओएस।

कंपनी ने अभी के लिए Android पर फीचर का परीक्षण शुरू कर दिया है, और WABetaInfo के विवरण के अनुसार, व्हाट्सएप बिजनेस बीटा संस्करण 2.23.13.5 के लिए समर्थन उपलब्ध है। टिपस्टर यह उल्लेख करने की जल्दी है कि भले ही बिजनेस ऐप पर परीक्षण किया जा रहा है, व्हाट्सएप कई खातों के लिए नियमित व्हाट्सएप मैसेंजर को भी समर्थन देने की संभावना है।

एक से अधिक खाते होना निश्चित रूप से एक सकारात्मक संकेत है, खासकर जब लाखों लोग एक फोन पर दोहरी सिम का उपयोग करना चाहते हैं लेकिन व्हाट्सएप की सीमाओं के कारण ऐसा नहीं कर पाते हैं। लेकिन मल्टी-अकाउंट फीचर के लिए बीटा शुरू होने के साथ, डुअल सिम फोन आखिरकार अपने दिन की गणना कर सकते हैं।

हमें यकीन नहीं है कि मल्टी-अकाउंट सेटअप फिजिकल सिम स्लॉट वाले फोन तक ही सीमित रहेगा या eSIM मॉडल के साथ भी संगत होगा। क्योंकि अगर यह बाद की बात है, तो उम्मीद करें कि व्हाट्सएप आईओएस उपकरणों और प्रीमियम एंड्रॉइड फोन के लिए eSIM समर्थन के साथ इस सुविधा की पेशकश करेगा। ऐसा लगता है कि व्हाट्सएप ने अपनी सीमित पहुंच के कारण कार्यात्मकता को व्यावसायिक संस्करण तक सीमित कर दिया है।

लेकिन हम निश्चित हैं कि आने वाले महीनों में व्हाट्सएप के सार्वजनिक संस्करण को बीटा में फीचर का स्वाद मिलेगा। बहु-खाता समर्थन आसानी से व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए मल्टी-डिवाइस सुविधा का पूरक होगा, और जितनी जल्दी मैसेजिंग ऐप मूल रूप से आईपैड के लिए आता है, उतना ही बेहतर है। अभी के लिए, हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि फीचर कैसे रोल आउट होता है, और पाइपलाइन में अन्य जैसे स्क्रीन शेयरिंग और वीडियो संदेश आखिरकार जनता के सामने आते हैं।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *