व्हाट्सएप ‘चैनल’ फीचर जल्द ही रोल आउट होगा: यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करता है

 

व्हाट्सएप अपने चैनल फीचर पर काम करना जारी रखे हुए है।

एक चैनल बनाना भी उपयोगकर्ता की गोपनीयता की रक्षा के लिए डिज़ाइन किया गया है, क्योंकि चैनल अनुयायी आपका नाम, फोन नंबर, प्रोफाइल फोटो या अनुभाग के बारे में नहीं देख पाएंगे।

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप कथित तौर पर चैनलों को पेश करने के लिए एक नई सुविधा पर काम कर रहा है। इस सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता उन अन्य लोगों से आसानी से उपयोगी अपडेट प्राप्त कर सकेंगे जिनसे वे समाचार प्राप्त करना चाहते हैं।

“व्हाट्सएप अपने चैनल फीचर पर काम करना जारी रखे हुए है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जब इसे जारी किया जाएगा तो उपयोगकर्ताओं को सबसे अच्छा अनुभव हो। WABetaInfo ने बताया कि Google Play Store पर Android 2.23.10.14 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा जारी करने के लिए धन्यवाद, हमने पाया कि व्हाट्सएप चैनलों के लिए एक परिचय पर काम कर रहा है।

Redmi A2, Redmi A2+ भारत में 19 मई को लॉन्च: क्या उम्मीद करें – कीमत, स्पेसिफिकेशन और बहुत कुछ

रिपोर्ट के अनुसार, ऐप में “स्थिति” टैब का नाम बदलकर “अपडेट” कर दिया जाएगा और यह स्थिति और चैनल दोनों के लिए नया घर होगा। चैनलों की शुरूआत से उपयोगकर्ताओं को उन विषयों पर अपडेट रहने की अनुमति मिलेगी जो उनके लिए मायने रखते हैं, और वे जिन चैनलों का अनुसरण करते हैं, वे ऐप के इस भाग में दिखाई देंगे।

एक चैनल बनाना भी उपयोगकर्ता की गोपनीयता की रक्षा के लिए डिज़ाइन किया गया है, क्योंकि चैनल अनुयायी आपका नाम, फोन नंबर, प्रोफाइल फोटो या अनुभाग के बारे में नहीं देख पाएंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि चैनल उपयोगकर्ताओं को जोड़ने और जानकारी साझा करने के लिए एक नया निजी स्थान है।

पलवल में चचेरे भाई पर किया फायर: गड्‌ढे में कूद कर गोली से बचाई जान; दो पर केस दर्ज, गिरफ्तारी नहीं

चैनलों के साथ, आप ऐसे अपडेट साझा कर सकते हैं जो एक निश्चित ऑडियंस के लिए मायने रखते हैं, और आप समाचार, ईवेंट आदि साझा करने के लिए असीमित अनुयायियों से जुड़ सकते हैं। चैनल बनाने की क्षमता विकास के अधीन है और इसे ऐप के भविष्य के अपडेट में बीटा परीक्षकों के लिए जारी किया जाएगा।

इस बीच, व्हाट्सएप एक फीचर जारी कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को संदेशों को संपादित करने की अनुमति देता है। नई सुविधा अभी कुछ भाग्यशाली बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है। रिपोर्ट के मुताबिक, एडिट बटन मैसेज ऑप्शन में उपलब्ध होगा, जिससे यूजर्स टेक्स्ट मैसेज को एडिट कर सकेंगे।

किसी संदेश को कितनी बार संपादित किया जा सकता है, इस बारे में कोई सीमा नहीं है, लेकिन इसे भेजने के 15 मिनट के भीतर किया जाना चाहिए, और इस समय किसी अन्य डिवाइस से भेजे गए संदेश को संपादित करना संभव नहीं है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *