मैंने कप्तान के रूप में कई गलतियां की हैं लेकिन अपने स्वार्थ के लिए कभी कुछ नहीं किया: विराट कोहली कप्तान के रूप में कार्यकाल के बारे में बात करते हैं

 

विराट कोहली ने हाल ही में अपने जीवन में बहुत सी चीजों के बारे में खोला, जिसमें उनके बचपन के अनुभव के साथ-साथ उस भावना को भी शामिल किया गया जब उन्होंने अंततः 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया था।

CM के जेल जाने के बयान पर हुड्‌डा का पलटवार: भिवानी में मनोहर की तरफ इशारा कर कहा-दूसरा नंबर किसका, किसी को नहीं पता

“मुझे यह स्वीकार करने में कोई शर्म नहीं है कि जब मैं कप्तान था तब मैंने कई गलतियाँ की थीं। लेकिन एक बात मैं निश्चित रूप से जानता हूं कि मैंने कभी भी अपने स्वार्थ के लिए कुछ नहीं किया। कि मैं पहले दिन से लेकर आखिरी दिन तक की गारंटी ले सकता हूं। मेरा एक लक्ष्य था और वह था टीम को आगे ले जाना। असफलताएं होती रहेंगी लेकिन इरादे कभी गलत जगह पर नहीं थे, ”उन्होंने कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल के बारे में बात करते हुए डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लेट देयर बी स्पोर्ट के एक एपिसोड में कहा।

“गेंद से पहले मैं 100 पर पहुंच गया, वह समय है जब मुझे लगा, ओह, मैं 94 पर हूं, मैं शायद इसे प्राप्त कर सकता हूं। और अगली गेंद छक्के के लिए चली गई. लेकिन बात यह है कि जैसे ही मैं 100 पर पहुंचा, मैं बहुत जोर से हंसा। मैं ऐसा था, ‘मैं इसके लिए रो रहा था 2 साल से?’

मैंने कप्तान के रूप में कई गलतियां की हैं लेकिन अपने स्वार्थ के लिए कभी कुछ नहीं किया: विराट कोहली कप्तान के रूप में कार्यकाल के बारे में बात करते हैं

“जैसे सिर्फ इस 2 सेकंड के लिए, मैंने खुद को इससे गुजरने दिया? वह क्षण घटित हुआ, वह समाप्त हो गया। अगले दिन, सूरज फिर से ऊपर चला जाता है। यह हमेशा के लिए नहीं होने वाला था। ऐसा नहीं है कि मैंने यह 100 रन बनाए हैं, और मैं इस पल को अपने शेष जीवन के लिए जीता हूं। यह बहुत मज़ेदार था, मैं बहुत ज़ोर से हँसा। मैं ऐसा था, यह सब कुछ है, “उन्होंने कहा।

कोहली ने भी माना कि टूट रहा है सचिन तेंडुलकर49 एकदिवसीय शतकों का रिकॉर्ड वास्तव में उनके लिए एक “भावनात्मक क्षण” होगा।

जब कोहली से उस मुकाम तक पहुंचने के बारे में उनके विचार के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने तुरंत कहा, “यह मेरे लिए बहुत ही भावुक क्षण होगा”।

बातचीत में कोहली ने अपने बचपन की यादों को बड़े लड़कों के साथ क्रिकेट खेलने और खेल के महत्व पर प्रकाश डालने के बारे में भी बात की।

“खेल आपको जीवन, अनुशासन और योजना के कुछ मूल्य सिखाता है। यह आपके पक्ष को खोलता है, जिससे आप एक उत्पादक व्यक्ति बनते हैं। आप चाहे किसी भी पेशे में हों, खेल खेलने का महत्व बहुत अधिक है।

चिरायु कार्ड बनाने में पानीपत प्रदेश में 5वें नंबर पर: साढ़े 5 माह में 4,270 मरीजों ने 8.44 करोड़ रुपए का इलाज लिया

“उन्हें मत बनाओ [students] बस खेल खेलो, उन्हें सिखाओ। एक खेल खेलने का क्या मतलब है, इसके बारे में उन्हें छोटे-छोटे विवरण सिखाना महत्वपूर्ण है, “कोहली आगे उस घटना को याद करते हैं, जब उनके स्कूल के वाइस प्रिंसिपल ने उन्हें धार्मिक रूप से क्रिकेट का पालन करने की सलाह दी थी, जिससे उन पर पढ़ाई का दबाव कम हो गया था।”

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *