व्हाट्सएप क्लाउड-आधारित टूल लॉन्च करेगा, व्यवसायों के लिए प्रीमियम सुविधाएँ

ऐप का उपयोग करके अधिक व्यवसायों को प्राप्त करने के लिए व्हाट्सएप मुफ्त क्लाउड-आधारित एपीआई सेवाओं की शुरुआत कर रहा है, मेटा प्लेटफॉर्म्स के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को कंपनी के मैसेजिंग इवेंट में घोषणा की। मैसेजिंग सेवा, जिसने तेजी से व्यावसायिक उपयोगकर्ताओं को आकर्षित किया है, कई प्लेटफार्मों में से एक है जहां फेसबुक-मालिक मेटा ने अधिक खरीदारी और व्यवसाय-केंद्रित सुविधाओं को लॉन्च किया है।

मेटा के “कन्वर्सेशन्स” इवेंट में बोलते हुए जुकरबर्ग ने कहा कि इस पेशकश का मतलब होगा “कोई भी व्यवसाय या डेवलपर हमारी सेवा तक आसानी से पहुंच सकता है, अपने अनुभव को अनुकूलित करने के लिए सीधे व्हाट्सएप के शीर्ष पर निर्माण कर सकता है और हमारे सुरक्षित व्हाट्सएप क्लाउड का उपयोग करके ग्राहकों को उनके प्रतिक्रिया समय को तेज कर सकता है। मेटा द्वारा होस्ट किया गया एपीआई।”

व्हाट्सएप के पास पहले से ही एक एपीआई, या सॉफ्टवेयर इंटरफेस का प्रकार है, जो व्यवसायों को अपने सिस्टम से जोड़ने और सेवा पर ग्राहक सेवा चैट में संलग्न करने के लिए है, जो मेटा के लिए राजस्व उत्पन्न करता है। मेटा, जिसने 2014 के एक ऐतिहासिक सौदे में व्हाट्सएप को $ 19 बिलियन में खरीदा था, ने कहा कि व्यवसाय तब तक व्हाट्सएप पर लोगों को संदेश नहीं भेज पाएंगे जब तक कि उन्होंने संपर्क करने का अनुरोध नहीं किया है।

व्हाट्सएप ने गुरुवार को यह भी कहा कि वह अपने विशेष व्यवसाय ऐप के उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई प्रीमियम सेवा के हिस्से के रूप में वैकल्पिक भुगतान की सुविधा प्रदान करने की योजना बना रहा है, जो छोटे व्यवसायों के लिए तैयार है।

वे सुविधाएं, जो अभी भी विकसित की जा रही हैं, उनमें अधिकतम 10 डिवाइस पर चैट प्रबंधित करने के विकल्प और अनुकूलित क्लिक-टू-चैट लिंक शामिल होंगे जिन्हें व्यवसाय अपनी वेबसाइट पर पोस्ट कर सकते हैं और ग्राहकों के साथ साझा कर सकते हैं।

उबर के सीईओ दारा खोस्रोशाही ने सम्मेलन में मेटा के मुख्य परिचालन अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग के साथ एक सत्र में बोलते हुए कहा कि एक तिहाई उपयोगकर्ता व्हाट्सएप के माध्यम से सवारी का आदेश दे रहे हैं भारत नए ग्राहक हैं।

वीडियो देखें: ओप्पो फाइंड एक्स5 प्रो क्विक लुक: पावर-पैक ओप्पो फ्लैगशिप स्मार्टफोन जिसे भारत मिस कर सकता है

उन्होंने कहा कि राइड-हेलिंग कंपनी, जिसने दिसंबर में अपना व्हाट्सएप चैटबॉट लॉन्च किया था, अब दिल्ली और उसके आसपास के उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू होने वाली सेवा को और अधिक अनुकूलित करने और ब्राजील जैसे बाजारों में विस्तार करने की योजना बना रही है, उन्होंने कहा।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *