Apple मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट उन्नत चरणों में होगा: रिपोर्ट

 

वीआर और एआर क्षमताओं के साथ ऐप्पल का बहुप्रतीक्षित मिश्रित-वास्तविकता हेडसेट विकास के उन्नत चरण में कहा जाता है। ब्लूमबर्ग के उल्लेखनीय ऐप्पल ट्रैकर मार्क गुरमन के अनुसार, कंपनी ने हाल ही में पिछले हफ्ते कंपनी के बोर्ड में मिश्रित-वास्तविकता वाले हेडसेट का पूर्वावलोकन किया था, लेकिन हमें अभी तक ऐप्पल से कोई आधिकारिक शब्द नहीं मिला है। मिश्रित-वास्तविकता वाला हेडसेट लंबे समय से अफवाह मिल का हिस्सा रहा है और संभवतः Apple वॉच के बाद ‘अगली बड़ी बात’ होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple ने rOS के विकास को भी गति दी है – मिश्रित-वास्तविकता वाले हेडसेट के लिए समर्पित ऑपरेटिंग सिस्टम।

VIDEO: शराब के नशे में स्कूल पहुंचे गुरुजी, पुलिस ने उतारा नशा, होश आया तो मांगने लगे माफी

गुरमन ने अनुमान लगाया कि बोर्ड की प्रस्तुति के साथ आरओएस की प्रगति से पता चलता है कि डिवाइस इस साल के अंत में या अगले साल की शुरुआत में शुरू हो सकता है, जैसा कि अतीत में बताया गया था।

सेब मिश्रित हकीक हेडसेट को पिछले साल लॉन्च होने की सूचना मिली थी, लेकिन रिपोर्ट बताती है कि डिवाइस अभी भी सामग्री और ओवरहीटिंग से संबंधित चुनौतियों का सामना कर रहा है। चूंकि हेडसेट में एक उन्नत प्रोसेसर होने की अफवाह है – जिसे “Apple के नवीनतम Mac के समान” कहा जाता है – आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दे भी एक बड़ी चिंता का विषय हैं।

एलोन मस्क की ट्विटर डील पर दोबारा बातचीत नहीं होगी, प्रक्रिया होल्ड पर नहीं: कंपनी टू स्टाफ

 

मिश्रित-वास्तविकता वाले हेडसेट के बाद, Apple AR चश्मा लॉन्च कर सकता है जो नियमित चश्मे की तरह दिख सकता है। एआर ग्लास, कोडनेम N421, वास्तविक दुनिया के शीर्ष पर डिजिटल जानकारी और छवियों को ओवरले करने में सक्षम होगा। रिपोर्ट से पता चलता है कि मिश्रित-वास्तविकता वाला हेडसेट, जिसका कोडनेम N301 है, 2015 से विकास में है, और इस परियोजना का नेतृत्व वरिष्ठ कार्यकारी माइक रॉकवेल कर रहे हैं। अंत में, रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple ने विकास के शुरुआती चरणों में HTC Vive VR हेडसेट्स पर अपने AR सॉफ़्टवेयर का परीक्षण करने का भी प्रयास किया।

IT मंत्री ने IIT मद्रास में 5G कॉलिंग का परीक्षण किया, लेकिन क्या यह 4G कॉलिंग से अलग है? हम समझाने की कोशिश करते हैं

पिछली रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि ऐप्पल इस नए हेडसेट की कीमत 2,000 डॉलर (लगभग 1,55,200 रुपये) या उससे अधिक हो सकती है। मेटा भी मेटावर्स प्रोजेक्ट में तेजी लाने के लिए आने वाले महीनों में अपना नया मिक्स्ड-रियलिटी हेडसेट लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *