माइक्रोसॉफ्ट के पास विंडोज़ के लिए एक नया आउटलुक ऐप है: सभी नई सुविधाएं, उपलब्धता और अधिक

माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज़ के लिए एक नए आउटलुक ऐप की घोषणा की है जो आउटलुक के डेस्कटॉप संस्करण को वेब संस्करण के समान बना देगा। ऐप अभी बीटा में है और आधिकारिक घोषणा ने हमें नई सुविधाओं से क्या उम्मीद की जाए, इस संदर्भ में एक अच्छा रूप दिया है।

से एक आधिकारिक ब्लॉग पोस्ट के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट इस सप्ताह के शुरु में, आउटलुक अपडेटेड डिज़ाइन के अलावा कई नई सुविधाएँ मिलेंगी। नया ऐप लूप के साथ एकीकृत होगा, जो कि ऑफिस ऐप में पोल, टास्क लिस्ट और बहुत कुछ जैसी चीजों पर सहयोग करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट का टूल है।

यह भी पढ़ें: Apple, Google और Microsoft पासवर्ड रहित लॉगिन का समर्थन करने के लिए तैयार हैं: आप सभी को पता होना चाहिए

नया आउटलुक ऐप ईमेल में फाइल अटैच करने के लिए एक नया सिस्टम भी लाएगा। उपयोगकर्ता केवल “@” टाइप करके क्लाउड में संग्रहीत फ़ाइलों को संलग्न कर सकते हैं और फिर ईमेल में संलग्न करने के लिए क्लाउड पर मेल खाने वाली फ़ाइलों की सूची प्राप्त करने के लिए फ़ाइल नाम प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अलावा, नए ऐप में नया कैलेंडर और टू-डू फीचर भी मिलते हैं। उनमें से कुछ सरल हैं, जैसे ईमेल को अपने इनबॉक्स के शीर्ष पर पिन करने की क्षमता ताकि महत्वपूर्ण मेल छूट न जाएं। उपयोगकर्ता ईमेल को एक पैनल में भी खींच सकते हैं और यदि वे चाहें तो उन्हें टू-डू आइटम या कैलेंडर ईवेंट के रूप में सेट कर सकते हैं। टू-डू सूचियों और कैलेंडर में ईमेल संलग्न करने के बाद, उपयोगकर्ता नए कैलेंडर दृश्य को देख सकते हैं जो वास्तविक कैलेंडर के साथ-साथ उनकी कार्य सूची, नोट्स और विभिन्न अन्य अनुकूलन योग्य जानकारी दिखाता है।

यह भी पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3, जेड फ्लिप 3 माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस, टीमों और आउटलुक के अनुरूप हो रहे हैं

इनके अलावा और भी नए फीचर हैं जो नए आउटलुक ऐप में आ रहे हैं। इनमें आमंत्रणों का जवाब देने की क्षमता शामिल है, यह बताना कि क्या आप उन्हें वस्तुतः या शारीरिक रूप से शामिल करेंगे। इसके अलावा, एक इनबॉक्स क्लीनिंग स्वीप फीचर है जिसे ऐप में शामिल किया जाएगा। नया आउटलुक ऐप उन ईमेल को भी स्वचालित रूप से पिन कर देगा जो उसे लगता है कि महत्वपूर्ण हैं और आपने उन्हें याद किया है।

वीडियो देखें: एलोन मस्क ने खरीदा ट्विटर: यहां 4 बड़े बदलाव हैं जिनकी आप उम्मीद कर सकते हैं

https://www.youtube.com/watch?v=/j9MT1w1GCb0

नया आउटलुक ऐप अभी भी बीटा में है और यदि आप नई सुविधाओं को आज़माना चाहते हैं, तो आपके पास एक व्यावसायिक या शैक्षिक Microsoft खाता होना चाहिए। यदि आपने उस बॉक्स को चेक किया है, तो आप ऑफिस इनसाइडर बनने के लिए साइन अप कर सकते हैं और बीटा चैनल से बीटा प्राप्त कर सकते हैं। एक बार बीटा चैनल के लिए साइन अप करने के बाद, उपयोगकर्ताओं को नवीनतम संस्करण में अपडेट करना होगा, और फिर एक टॉगल देखना होगा जो आपको नए संस्करण पर स्विच करने देता है।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *