व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो आपको मैसेज को गायब होने से रोकेगा

WhatsApp अक्टूबर से iOS 10 और iOS 11 डिवाइस पर काम करना बंद कर देगा।

व्हाट्सएप में 2020 से गायब होने वाले संदेशों की सुविधा है।

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप कुछ समय से गायब होने वाले संदेशों की पेशकश कर रहा है। कंपनी उपयोगकर्ताओं को उनकी किसी भी मौजूदा बातचीत पर गायब होने वाली चैट को सक्रिय करने की अनुमति देती है, और यह सुविधा सात दिनों के बाद संदेशों को स्वचालित रूप से हटा देती है। हालाँकि, यह सुविधा केवल एक ही तरीके से काम करती है। यह किसी को भी गायब होने वाली चैट को चालू करने की अनुमति देता है, और यदि आपका कोई संपर्क गायब चैट चालू कर देता है, तो आपके पास संदेशों को सहेजने के अलावा कोई विकल्प नहीं है जब तक कि आप गायब चैट को बंद नहीं करते।

अब, हालांकि, WhatsApp ऐसे तरीके पर काम कर रहा है जिससे उपयोगकर्ता कुछ संदेशों को गायब होने से रोक सकें। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप यूजर्स को मैसेज को गायब होने वाली बातचीत से बचाने का विकल्प देगा। यह तब मददगार हो सकता है जब कोई व्यक्ति महत्वपूर्ण जानकारी भेजता है, जैसे कि पता या फोन नंबर, या हो सकता है कि एक हार्दिक नोट जिसे आप अपने पास रखना चाहें।

यह भी पढ़ें: WhatsApp 24 अक्टूबर से इन iPhone पर काम करना बंद कर देगा

फीचर को व्हाट्सएप के पिछले बीटा में संदर्भित किया गया है, और अब मेटा के स्वामित्व वाले ऐप ने पहले से सहेजे गए संदेशों तक पहुंचने के लिए एक नया अनुभाग जोड़ा है। WABetaInfo द्वारा साझा किए गए एक स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि संपर्क सूचना अनुभाग में एक अनुभाग होगा जो कहता है कि “संदेश रखे गए”। इसमें वे सभी संदेश होंगे जिन्हें आपने गायब होने से रोक दिया है, यदि उक्त संपर्क के साथ चैट गायब हो रही है।

यह पता नहीं है कि यूजर्स इस फीचर को कब अपने पर देख पाएंगे एंड्रॉयड तथा आई – फ़ोन ऐप्स, लेकिन यह देखते हुए कि यह पहली बार पिछले बीटा में दिखाई दिया था और इसे ऐप के भविष्य के बीटा संस्करण में भी शामिल किया जाएगा, यह अगले कुछ हफ्तों में दिखाई दे सकता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि परीक्षण कितना आसान है।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहां।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *