विश्व हिंदू परिषद ने गांव खेड़ा खेमावती में करवाया हनुमान चालीसा का पाठ

एस• के• मित्तल
सफीदों,          विश्व हिंदू परिषद सफीदों मगर तथा मुआना प्रखंड के संयुक्त तत्वाधान में गांव खेड़ा खेमावती के मंदिर प्रांगण में श्री हनुमान चालीसा के सामुहिक पाठ एवं भजन-कीर्तन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुआना प्रखंड के अध्यक्ष राम सिंह नंबरदार ने की। वहीं बतौर मुख्यातिथि विश्व हिंदू परिषद जिला जींद उपाध्यक्ष अरविंद शर्मा एवं जिला मंत्री प्रमोद गौतम ने शिरकत की।
इस अवसर पर मंदिर के मुख्य पुजारी बाबा रणवीर नाथ का भी सानिध्य प्राप्त हुआ। इस मौके पर गांव के दर्जनों लोगों ने एक स्वरबद्ध होकर श्री हनुमान चालीसा का पाठ व मंगल आरती की। अपने संबोधन में विहिप जिला उपाध्यक्ष अरविंद शर्मा ने कहा कि बचपन से ही बच्चों को अच्छी आदतें सिखाने से ही व्यक्तित्व विकास होता है। माता-पिता अपने बच्चों को हिंदू धर्म के संस्कार देकर सुदृढ़ राष्ट्र निर्माण में अपना सहयोग प्रदान कर सकते हैं। श्री हनुमान चालीसा का पाठ करने से बच्चों को बल, बुद्धि और विद्या की प्राप्ति होती है।
उन्होंने बताया कि सफीदों नगर के एमडी स्कूल व हेलो स्कूल में बच्चों को हर मंगलवार प्रात: स्कूल सभा में श्री हनुमान चालीसा का पाठ करने की एक नई पहल शुरू की गई है। जिला मंत्री प्रमोद गौतम ने संगठन के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 29 अप्रैल को क्षेत्र के अनेक स्थानों पर माता सीता प्राकट्य दिवस मनाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने जून माह में संगठन के प्रांत शौर्य प्रशिक्षण वर्गों की भी जानकारी दी।
कार्यक्रम का समापन मंगल आरती व प्रसाद वितरण के साथ हुआ। इस अवसर पर भूपेंद्र सिंह, नरेश पांचाल, सतीश कुमार, राम सिंह, संदीप, बाबा रणबीर नाथ व नवीन धीमान विशेष रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *