विश्व शतरंज चैम्पियनशिप 2023 गेम 10 लाइव: डिंग लिरेन एक अंक की बढ़त में इयान नेपोमनियाचची के साथ सफेद खेलने के लिए

 

लगभग छह घंटे और 82 चालों के बाद, इयान नेपोमनियाचची और डिंग लिरेन गेम 9 में ड्रॉ के लिए सहमत हुए। (फोटो: फिडे/स्टीव बोनहागे)

गेम 9 में कोई आतिशबाजी नहीं

नारनौल में रिटायर्ड टीचर से ठगे 9 हजार: पैसे निकलने का SMS आने पर पता चला, बैंक प्रबंधन ने टरकाया, पुलिस ने दर्ज किया फ्रॉड केस

हालांकि इयान नेपोमनियाचची के पास 14-गेम मैच में 5-4 की बढ़त है, डिंग लिरेन के पास सफेद मोहरों के साथ तीन गेम बचे हैं जबकि नेपो के पास केवल दो हैं।

डिंग लिरेन इससे काफी वाकिफ हैं। एक पॉइंट नीचे आने के बाद, वह जानता था कि उसे काले मोहरों से बचाव करना है। वह हारने का जोखिम नहीं उठा सकता था। और ठीक यही उन्होंने विश्व शतरंज चैंपियनशिप के गेम 9 में इयान नेपोमनियाचची के खिलाफ किया।

कोई बात नहीं, इसमें करीब छह घंटे लग गए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ा कि यह 82 चालों तक गया। डिंग ने भरोसा नहीं किया और नेपो को पकड़ने में कामयाब रहे। हालांकि वह अभी भी 4-5 के स्कोर के साथ एक अंक से पीछे चल रहा है, चीनी जीएम को राहत मिलेगी कि शेष पांच मैचों में उन्हें तीन बार सफेद मोहरों से खेलना होगा जबकि नेपो के पास सिर्फ दो हैं। (पढ़ना)

.हिसार में दूसरे दिन कोरोना के 56 केस: नागरिक अस्पताल-अग्रोहा मेडिकल के कई डॉक्टर-स्टाफ कर्मी पॉजिटिव मिले; एक्टिव केस बढ़कर 206 हुए

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *