विपक्षी दलों के 80 हजार नेता-कार्यकर्ता भाजपा में शामिल: BJP का मकसद- आंकड़ा 1 लाख पहुंचे; अकेले मध्यप्रदेश में 17 हजार ने कांग्रेस छोड़ी

  • Hindi News
  • National
  • BJP Joining Committee; About 80,000 Leaders Join BJP Ahead Lok Sabha Election

नई दिल्ली24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रविशंकर प्रसाद, राजीव चंद्रशेखर, अनुराग ठाकुर और भूपेन्द्र यादव के पास भाजपा की जॉइनिंग कमेटी की जिम्मेदारी है।

देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टियों में से एक भाजपा ने जॉइनिंग कमेटी की बनाकर लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कई रणनीतियां तैयार की हैं। इस समिति ने देशभर की कई पार्टियों के करीब 80 हजार नेताओं और कार्यकर्ताओं को भाजपा जॉइन करवाई है। BJP में शामिल होने वालों में राष्ट्रीय स्तर ही नहीं, बल्कि जिला स्तर के नेता भी शामिल हैं।

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक BJP का मकसद चुनाव से पहले दूसरे दलों के करीब एक लाख नेता-कार्यकर्ता को पार्टी में शामिल करना है।

बीजेपी का दावा है कि अकेले मध्यप्रदेश में पिछले 80 दिनों में 17 हजार कांग्रेसी पार्टी में शामिल हुए हैं। इनमें कांग्रेसियों की संख्या ज्यादा है।

MP के पूर्व मंत्री का दावा- गिनीज बुक में दर्ज कराएंगे रिकॉर्ड

बीजेपी का दावा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी सहित, 6 पूर्व विधायक, 1 महापौर, 205 पार्षद और सरपंच और 500 पूर्व जनप्रतिनिधियों सहित 17 हजार कांग्रेसी बीजेपी जॉइन कर चुके हैं। बीजेपी की न्यू जॉइनिंग टोली के संयोजक पूर्व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा कहते हैं कि रिकॉर्ड बन चुका है। चुनाव तक हम 70 हजार से 1 लाख कांग्रेसियों को बीजेपी जॉइन कराएंगे। यदि गिनीज बुक में ऐसे रिकॉर्ड का प्रावधान है तो हमारी तैयारी पूरी है। पढ़ें पूरी खबर…

वे बड़े नाम जिन्होंने हाल ही में BJP जॉइन की
भाजपा में हाल ही में शामिल होने वाली हस्तियों में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, बहुजन समाज पार्टी से रितेश पांडे और संगीता आजाद, परनीत कौर, लालचंद कटारिया, किरण कुमार रेड्डी (आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री) और सुरेश पचौरी शामिल हैं।

बाकी नेताओं में कांग्रेस से ज्योति मिर्धा, अर्जुन मोढवाडिया और रवनीत सिंह बिट्टू, तृणमूल कांग्रेस से अर्जुन सिंह, वाईएसआरसीपी से वी. वरप्रसाद राव, आम आदमी पार्टी से सुशील कुमार रिंकू और शीतल अंगुराल का नाम शामिल हैं।

देश की सबसे अमीर महिला BJP में शामिल

हरियाणा की रहने वाली देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने गुरुवार को भाजपा जॉइन कर ली। उन्हें सीएम नायब सैनी ने पार्टी का पटका पहनाया। सावित्री के साथ पूर्व मेयर शकुंतला राजलीवाला, सीमा जिंदल, जगदीश जिंदल, पूर्व जिला अध्यक्ष वेद रावल समेत कई कांग्रेसी भाजपा में शामिल हुए। पढ़ें पूरी खबर…

इनके अलावा गुरुवार को ही 6 बार के कटक लोकसभा सांसद भर्तृहरि महताब ओडिशा की सत्तारूढ़ बीजू जनता दल छोड़ने के कुछ दिनों बाद भाजपा में शामिल हो गए हैं।

ऐसा है BJP की जॉइनिंग कमेटी का स्ट्रक्चर
बीजेपी की जॉइनिंग कमेटी की संरचना के अनुसार, विनोद तावड़े को वेस्टर्न इंडिया तक फैली जिम्मेदारियों के साथ समन्वयक नियुक्त किया गया है। समिति में रविशंकर प्रसाद को पूर्वी भारत, राजीव चंद्रशेखर को दक्षिण भारत, अनुराग ठाकुर को उत्तरी भारत और भूपेन्द्र यादव को मध्य भारत की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ये खबर भी पढ़ें…

MP-बिहार, बंगाल के BJP स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी

भाजपा ने लोकसभा चुनाव को लेकर तीन राज्यों के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इनमें मध्यप्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल शामिल हैं। सभी राज्यों में भाजप के 40-40 दिग्गज नेताओं के नाम हैं। PM मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तीनों राज्यों में जनसभाएं करेंगे। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *