क्या चुनाव जीतने के बाद मेरठ नहीं आएंगे अरुण गोविल: 18 सेकंड के वीडियो में कहते दिखे-‘समय ही बताएगा भाई देखो’ लेकिन सच्चाई कुछ और

12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने मेरठ से अभिनेता अरुण गोविल को टिकट दिया है। रामानंद सागर के सीरियल रामायण में राम का किरदार निभाकर दुनियाभर में अपनी पहचान बनाने वाले अरुण गोविल भाजपा के टिकट पर मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

  • इस बीच अरुण गोविल से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 18 सेकंड के इस वीडियो में पत्रकार ने अरुण से जब पूछा-जनता का सवाल है, यदि आप जीत जाते हैं तो क्या मेरठ में आपके दर्शन हो पाएंगे ?
  • इसके जवाब में अरुण गोविल कहते हैं-समय ही बताएगा भाई देखो। इस 18 सेकंड के वीडियो के साथ दावा किया जा रहा है कि अगले 5 साल ‘राम’ के दर्शन घोर तपस्या के बाद ही मुमकिन होंगे।

वायरल वीडियो से जुड़ा ट्वीट हमें नरेंद्र प्रताप नाम के एक्स यूजर के अकाउंट पर मिला। इसमें लिखा था-रावण की ससुराल में BJP के लोकसभा प्रत्याशी बनकर पहुंचे रामायण के ‘राम’ अरुण गोविल। यह वीडियो सुनने के बाद शहर की जनता जान ले कि अगले 5 साल ‘राम’ के दर्शन घोर तपस्या के बाद ही मुमकिन होंगे। (अर्काइव ट्वीट)

देखें ट्वीट:

वहीं, मनोज यादव नाम के वेरिफाइड यूजर ने वायरल वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा-मेरठ वाले बताएं अरुण गोविल निकाल लेंगे क्या ? फिल्मी लोग राजनीति में कम ही फिट होते हैं।जनता वोट तो देती है लेकिन क्षेत्र में आते नहीं जीतकर। ना क्षेत्र के विकास के लिए कुछ करते हैं। पुराना अनुभव यही है। मुझे लगता है लोग लोकल के ही किसी व्यक्ति को चुनेंगे तो बेहतर होगा। (अर्काइव ट्वीट)

देखें ट्वीट:

वहीं कुछ अन्य यूजर्स ने भी अरुण गोविल से जुड़ा ऐसा ही दावा किया है जिसे आप यहां देख सकते हैं। (अर्काइव लिंक)

जांच के दौरान हमें नवभारत टाइम्स का एक आर्टिकल भी मिला। इस आर्टिकल की हेडलाइन थी-अब ये तो समय ही बताएगा भाई… मेरठ में BJP प्रत्याशी अरुण गोविल का ये जवाब आखिर चर्चा में क्यों आया?

देखें स्क्रीनशॉट :

नवभारत टाइम्स में प्रकाशित आर्टिकल का स्क्रीनशॉट।

नवभारत टाइम्स में प्रकाशित आर्टिकल का स्क्रीनशॉट।

आर्टिकल में अंदर लिखा था-

हालांकि जब उनसे (अरुण गोविल) पूछा गया कि क्या चुनाव जीतने के बाद वह मेरठ में दर्शन देंगे या फिर नहीं? क्षेत्र में दिखाई पड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाई अब यह तो समय ही बताएगा। भाजपा ने लगातार 3 बार के सांसद राजेद्र अग्रवाल का टिकट काटकर अरुण गोविल को उम्मीदवार बनाया है। (देखें पूरी खबर का अर्काइव वर्जन)

वहीं आर्टिकल में एक ट्वीट भी था जिसमें अरुण गोविल का 18 सेकंड का वही वायरल वीडियो दिखाई पड़ता है। (अर्काइव ट्वीट)

देखें ट्वीट:

वीडियो की पड़ताल के दौरान हमें एएनआई हिंदी न्यूज का ट्वीट मिला। इस ट्वीट के साथ अरुण गोविल का पूरा 1 मिनट 52 सेकंड का वीडियो था।

देखें वीडियो:

वीडियो के 30वें सेकंड में एक पत्रकार अरुण गोविल से पूछता है- मेरठ की जनता कह रही है कि क्या आप मेरठ में रुकेंगे ? चुनाव जीतने के बाद भी क्या ऐसे ही रहेंगे आप ? इसके जवाब में अरुण गोविल कहते हैं- क्यों नहीं रहूंगा ? मैंने अपने जीवन में कोई भी काम ऐसा नहीं किया कि कोई भी व्यक्ति मेरे ऊपर किसी बात का लांछन लगा सके या उंगली उठा सके, तो ये काम भी ऐसे नहीं होगा।

वहीं, वीडियो के आगे के हिस्से में 1 मिनट 37 सेकंड पर जब यही सवाल दोबारा एक पत्रकार अरुण गोविल से पूछता है- जनता का सवाल है, यदि आप जीत जाते हैं तो क्या मेरठ में आपके दर्शन हो पाएंगे ? तो इसके जवाब में अरुण गोविल मजाकिया लहजे में कहते हैं- समय ही बताएगा भाई देखो।

  • वीडियो के इस 18 सेकंड के हिस्से को ही सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है जिसे सुनकर ऐसा लगता है कि अरुण गोविल चुनाव जीतने के बाद मेरठ की जनता को समय नहीं देंगे। हालांकि, यह वीडियो का अधूरा हिस्सा है जिसे गलत और भ्रामक संदर्भ में देखा जा रहा है।
  • पूरा वीडियो देखने पर साफ होता है कि अरुण गोविल ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि चुनाव जीतने के बाद वे मेरठ की जनता के बीच रहेंगे।

फेक न्यूज के खिलाफ हमारे साथ जुड़ें। कोई भी ऐसी सूचना जिस पर आपको संदेह हो तो हमें ईमेल करें @[email protected] और वॉट्सऐप करें-9201776050

खबरें और भी हैं…

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *