विधायक सुभाष गांगोली ने विधानसभा में उठाई सफीदों हल्के की समस्याएं

एस• के• मित्तल 
सफीदों,        विधायक सुभाष गांगोली द्वारा विधानसभा के बजट सत्र में जींद सफीदों सड़क के चौड़ीकरण का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि 3 अप्रैल 2022 को माननीय मुख्यमंत्री के घोषणा उपरांत उक्त सड़क का अभी तक कोई एस्टीमेट भी नहीं बना है। उन्होंने विधानसभा सत्र में सरकार से उक्त सड़कों के निर्माण की समय सीमा निर्धारित करने की अपील की।
मुख्यमंत्री हरियाणा द्वारा घोषित 21 अन्य सड़कों के मरम्मत एवं चौड़ीकरण के कार्य को जल्द से जल्द करवाए जाने पर जोर डाला। साथ ही गांव हाट से गांव रामनगर की सड़क को भी जल्द से जल्द बनाने का सरकार पर दबाव बनाया। विधायक सुभाष गांगोली ने शून्य काल के दौरान सफीदों के नर्सिंग कॉलेज के भवन का निर्माण जल्द से जल्द करवाई जाने के लिए सरकार से निवेदन किया है। उन्होंने कहा कि 2019 में शिलान्यास के उपरांत उक्त भवन के निर्माण में कोई कार्रवाई अभी तक नहीं हुई है।
जिस कारण नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं को पढ़ाई में समस्या का सामना करना पड़ रहा है और पैरामेडिकल कॉलेज की तरह नर्सिंग कॉलेज को भी सफीदों से कहीं ओर शिफ्ट करने की बातें चल रही हैं। इसके अलावा सुभाष गांगोली द्वारा पिल्लूखेड़ा के कन्या कॉलेज के भवन निर्माण जल्द से जल्द करवाए जाने, वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग द्वारा एनसीआर एरिया के पोल्ट्री हैचरी व्यवसाय में डीजल जनरेटर के प्रयोग पर लगाई रोक में सरकार द्वारा राहत देने की मांग की, सामान्य अस्पताल सफीदों में डॉक्टरों की कमी, गांव डाटरथ व गांव रजाना कला में पीएचसी भवन के निर्माण का मुद्दा भी जोर शोर से विधानसभा में उठाया गया।
विधायक सुभाष गांंगोली ने सत्र के दौरान ही 20 फरवरी 2023 को जींद उपायुक्त कार्यालय के बाहर शांतिपूर्वक ई-टेंडरिंग के विरोध में ज्ञापन देने गए सरपंचों पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज के मुद्दे को विधानसभा में उठाया और इसको अलोकतांत्रिक करार दिया। जिसपर विधायकों द्वारा मेज थपथपा कर एवं सेम-सेम के नारे लगाकर जींद में सरपंचों पर हुई लाठीचार्ज की कार्रवाई कि निंदा कि गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *