विक्रमजीत सिंह के पहले शतक ने बारिश से बाधित खेल में ओमान पर जीत के साथ नीदरलैंड को आगे बढ़ाया

 

विक्रमजीत सिंह के आतिशी पहले शतक और वेस्ले बर्रेसी के 97 रनों की मदद से नीदरलैंड ने सोमवार को यहां ओमान के खिलाफ डीएलएस पद्धति के माध्यम से 74 रन की जीत के साथ विश्व कप 2023 क्वालीफिकेशन की उम्मीदों को जिंदा रखा।

हरियाणा कैबिनेट मीटिंग 12 फैसलों पर होगी चर्चा: CM विधवा व निराश्रित पेंशन आय सीमा में बदलाव को देंगे मंजूरी; पुलिस स्टेट अवार्ड होंगे शुरू

सिंह की 109 गेंदों में 110 रन और अनुभवी बर्रेसी की 65 गेंदों में 97 रनों की तेज पारी की बदौलत नीदरलैंड ने 48 ओवर में सात विकेट पर 362 रन का विशाल स्कोर बनाया।

जवाब में, अयान खान (92 में से 105) ने ओमान की प्रतिक्रिया का नेतृत्व किया, लेकिन उनका प्रयास व्यर्थ चला गया।

 

विश्व कप क्वालीफायर के सुपर सिक्स चरण में ओमान को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा।

दूसरे क्वालीफिकेशन स्थान के लिए दौड़ कठिन होने वाली है, हालांकि नीदरलैंड को जिम्बाब्वे को स्कॉटलैंड के खिलाफ हार की जरूरत है। आगे बढ़ने की किसी भी संभावना को बरकरार रखने के लिए डचों को भी अपना अंतिम गेम जीतने की जरूरत है।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर, नीदरलैंड के सलामी बल्लेबाज सिंह और मैक्स ओ’डोव्ड (35) ने धैर्यपूर्वक शुरुआत की, जिसमें बारिश के कारण देर तक रुकना भी शामिल था, जिससे मैच को 48-ओवर के खेल में छोटा कर दिया गया।

ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड मीडिया युद्ध: ‘दयनीय पैट’, ‘व्हिंगिंग पोम्स’, क्राई बेबी स्टोक्स, ‘डिम-बल्ब स्नॉब्स जो मृदुभाषी मुसलमानों के साथ लड़ाई कर रहे हैं’

दोनों की 117 रनों की साझेदारी 103 गेंदों पर पूरी हुई, इससे पहले कि ओ’डोड को अयान ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

सिंह ने 102 गेंदों में अपना पहला एकदिवसीय शतक पूरा किया, इससे पहले कि वह अंततः मिड-ऑन पर आउट हो गए। उन्होंने 11 चौके और दो छक्के लगाए.

अपनी पिछली दो पारियों में 67 और नाबाद 67 रन बनाने वाले स्कॉट एडवर्ड्स (4) को कलीमुल्लाह ने कैच कर लिया, क्योंकि मोहम्मद नदीम ने अपना दूसरा विकेट लिया।

नीदरलैंड को अपने नेट रन रेट में सुधार करने की आवश्यकता के साथ, बास डी लीडे ने अपनी टीम को सुपरचार्ज किया
उन्होंने 19 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाए।

43 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद, 39 वर्षीय बर्रेसी अपने दूसरे वनडे शतक के लिए तैयार दिख रहे थे, लेकिन वह मामूली अंतर से चूक गए। उनकी 65 गेंदों में 97 रन की पारी में 10 चौके और तीन छक्के शामिल थे।

वास्तव में, इतने ओवरों में तीन विकेटों में से बैरेसी का पहला विकेट था, जिसमें ओमान ने जोरदार वापसी की। बिलाल खान ने अपने 10 ओवरों में 75 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि मोहम्मद नदीम ने अपने चार ओवरों में 36 रन देकर दो विकेट लिए। फ़ैयाज़ बट और अयान ने एक-एक विकेट लिया।

अपने रिकॉर्ड का सफल पीछा करने की कोशिश में, ओमान ने जतिंदर सिंह के 17 रन पर रन आउट होने से नियमित विकेट खो दिए, जबकि साथी सलामी बल्लेबाज कश्यप प्रजापति 25 रन पर आउट हो गए।

मोहम्मद नदीम को 16 रन पर आर्यन दत्त द्वारा आउट किए जाने के बाद, अयान और शोएब खान ने पांचवें विकेट के लिए 112 रन जोड़े, लेकिन ओमान आवश्यक रन रेट से काफी पीछे रह गया।

अयान ने 84 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और वहां तक ​​पहुंचने के लिए उन्हें भाग्य का भी भरपूर फायदा मिला। वह
शुरुआत में तीन बार गिराया गया। ऑलराउंडर अपनी टीम के लिए संघर्ष कर रहा था तभी खराब रोशनी के कारण खेल समय से पहले समाप्त हो गया।

ओमान 44 ओवरों में छह विकेट पर 246 रन ही बना सका, जिसमें दत्त ने प्रभावशाली 10-0-31-3 और रयान क्लेन ने अपने नौ ओवरों में 2/34 रन बनाए।

नारनौल में खान में नहाने उतरा युवक डूबा: दोस्तों के साथ पहुंचा, गोता लगाते ही नहीं निकला बाहर; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

नीदरलैंड को अब यह देखने के लिए उत्सुकता का सामना करना पड़ रहा है कि जिम्बाब्वे मंगलवार को स्कॉटलैंड को हरा पाता है या नहीं।

इसके बाद डच गुरुवार को स्कॉटलैंड से भिड़ेंगे।

जिम्बाब्वे एक जीत दूर

मेजबान जिम्बाब्वे बुलावायो में स्कॉटलैंड पर जीत के साथ भारत में होने वाले विश्व कप के लिए अपनी जगह पक्की कर सकता है।

सुपर सिक्स टेबल-टॉपर्स श्रीलंका ने रविवार को शोपीस के लिए क्वालीफाई किया और शेवरॉन उनसे दो अंक पीछे दूसरे स्थान पर है।

जिम्बाब्वे के सबसे बड़े प्रतिस्पर्धी स्कॉटलैंड हैं, जो चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं और उन्हें एक अतिरिक्त खेल भी खेलना है।

हरारे में, सातवें स्थान पर रहने वाले का फैसला करने के लिए आयरलैंड का मुकाबला नेपाल से होगा, नेपाल को आठवें क्वालीफायर में अपने पिछले उच्चतम प्रदर्शन को बेहतर करने की उम्मीद है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *