ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड मीडिया युद्ध: ‘दयनीय पैट’, ‘व्हिंगिंग पोम्स’, क्राई बेबी स्टोक्स, ‘डिम-बल्ब स्नॉब्स जो मृदुभाषी मुसलमानों के साथ लड़ाई कर रहे हैं’

 

लॉर्ड्स टेस्ट के आखिरी दिन से पहले, एशेज श्रृंखला से जुड़ी सामान्य वाकयुद्ध काफी हद तक अनुपस्थित था। लेकिन, पहले सत्र के अंत में जैसे ही एलेक्स कैरी ने जॉनी बेयरस्टो को स्टंप आउट किया, मैदान के साथ-साथ बाहर का माहौल भी नाटकीय रूप से बदल गया। एशेज श्रृंखला तब तक अधूरी है जब तक अंग्रेजी और ऑस्ट्रेलिया मीडिया इसमें शामिल नहीं हो जाती। और जाहिर तौर पर दोनों ने नैतिक रूप से उच्च आधार लिया…

एलोन मस्क के ट्विटर ने घोषणा की कि ट्वीटडेक तक पहुंचने के लिए उपयोगकर्ताओं को सत्यापित होना चाहिए –

निश्चित रूप से उन्होंने इसे “क्रिकेट की भावना” को चर्चा में लाते हुए सिर्फ एक और बर्खास्तगी नहीं माना।

द डेली मेल

अखबार ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस पर निशाना साधा। इसके लेखक ओलिवर होल्ट ने कमिंस को “दयनीय” करार दिया और दावा किया कि उन्होंने “सही काम नहीं किया”।

कमिंस को “दयनीय पैट” का लेबल देते हुए उन्होंने लिखा, “पैट कमिंस मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंच पर अपनी कुर्सी पर बैठे थे, एक बच्चे की तरह मुस्कुरा रहे थे, जिसे जार से एक पैसा निकालने के लिए बड़बड़ाया गया हो,” होल्ट ने लिखा। “ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को इसका एहसास नहीं हुआ, लेकिन उन्होंने एक टेस्ट मैच जीत लिया था और अपनी प्रतिष्ठा खो दी थी।”

क्रिकेट – एशेज – दूसरा टेस्ट – इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया – लॉर्ड्स, लंदन, ब्रिटेन – 2 जुलाई, 2023 मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस रॉयटर्स/पीटर ज़िबोरा के माध्यम से एक्शन इमेजेज

क्या वह हो गया? नहीं, “कमिंस और ऑस्ट्रेलिया ने इस बार इतिहास फिर से बनाया। उन्होंने अंडरआर्म के बजाय अंडरहैंड को चुना,” उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्रेवर चैपल के कुख्यात अंडरआर्म-बॉल प्रकरण के संदर्भ में लिखा। “वह एक नेता की तरह नहीं दिखते थे। वह दयनीय दिख रहे थे,” उन्होंने कमिंस के बारे में कहा।

नारनौल में खान में नहाने उतरा युवक डूबा: दोस्तों के साथ पहुंचा, गोता लगाते ही नहीं निकला बाहर; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

तार

ओलिवर ब्राउन ने कहा कि कैसे सैंडपेपर बॉल-टैम्परिंग गेट के बाद से ऑस्ट्रेलिया के बदलाव ने सारी विश्वसनीयता खो दी है। ब्राउन ने “सजावट” के साथ-साथ “सम्मान और मित्रता के कोड” की हत्या के लिए ऑस्ट्रेलिया की आलोचना की।

ब्राउन ने कहा कि कैरी को शेष श्रृंखला के लिए अपने स्वयं के सुरक्षा विवरण की आवश्यकता हो सकती है। ब्राउन ने लिखा, “हालांकि इंग्लैंड के प्रशंसक हार को बर्दाश्त करने में सक्षम हो सकते हैं, और 2001 के बाद पहली घरेलू एशेज श्रृंखला में हार की संभावना है, लेकिन वे किसी को भी माफ नहीं कर सकते हैं जिसे वे बदमाश मानते हैं।”

इसी अखबार में साइमन हेफ़र ने भी ऑस्ट्रेलिया की आलोचना की. उन्होंने लिखा, “जो कुछ हुआ वह धोखाधड़ी नहीं थी, बल्कि यह बेहद खतरनाक खेल कौशल था और ऑस्ट्रेलिया जैसे महान क्रिकेट राष्ट्र के लिए पूरी तरह से अयोग्य था।”

अन्यत्र, द डेली एक्सप्रेस की हेडलाइन में चिल्लाया गया, “क्रिकेट की भावना राख में तब्दील हो गई”, मेल में बस ‘अपमान!’ लिखा गया है, जबकि द टेलीग्राफ ने छापा है, ‘एशेज की लड़ाई जहरीली हो गई है।’

बेयरस्टो ने लॉर्ड्स को आउट किया क्रिकेट – एशेज – दूसरा टेस्ट – इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया – लॉर्ड्स, लंदन, ब्रिटेन – 2 जुलाई, 2023 ऑस्ट्रेलिया का एलेक्स केरी रॉयटर्स/मैथ्यू चिल्ड्स के माध्यम से इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो एक्शन इमेजेज के विकेट के लिए सफलतापूर्वक अपील

द डेली मेल के लिए लिखने वाले नासिर हुसैन ने स्थिति के प्रति सतर्क रहने के लिए कैरी की प्रशंसा की। हुसैन ने डेली मेल को बताया, “मैं खेल की इस पूरी भावना को मानने वालों में से नहीं हूं।” “चालू रहें और अपनी क्रीज न छोड़ें – यह एक सबक है।”

गार्जियन में, जोनाथन ल्यू ने कहा कि वास्तविकता सामने आने का समय आ गया है। उन्होंने लिखा, “शायद वास्तविकता को थोड़ा सा प्रभावित होने देना आवश्यक है।” इंग्लैंड ऑस्ट्रेलियाई टीम को धोखा देने या अपर्याप्त महत्वाकांक्षा के कारण 2-0 से पीछे नहीं है, बल्कि इसलिए कि वे अपने खेल में अधिक टोन और शेड्स के साथ बेहतर क्रिकेटरों के साथ एक बेहतर टीम खेल रहे हैं।

कांवडियों यात्रा को लेकर एसडीएम ने जारी किए दिशा-निर्देश कांवड शिविर लगाने वालों को प्रशासन से लेनी होगी अनुमति: सत्यवान मान

“ऑस्ट्रेलिया ने वयस्कों की तरह बल्लेबाजी की है। इंग्लैंड ने बच्चों की तरह बल्लेबाजी की. ऑस्ट्रेलिया अपने कैच का अभ्यास करता है। इंग्लैंड ने मोटे तौर पर अभ्यास पूरी तरह से बंद कर दिया है।”

ऑस्ट्रेलिया में अखबारों ने क्या कहा?

इससे पहले कि हम मीडिया में आएं, विक्टोरिया पुलिस अंग्रेज़ों के पीछे जाने वाली पहली पुलिस थी। सोशल मीडिया पोस्ट में, उन्होंने कहा, “हम आपको हरी झंडी मिलने से पहले क्रीज पर कदम रखने के खतरों के बारे में सभी को याद दिलाने के लिए जॉनी बेयरस्टो को धन्यवाद देना चाहते हैं।”

समाचार पत्रों के बीच, द वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियन फ्रंट पेज ने बेन स्टोक्स को रोते हुए बच्चे के रूप में चित्रित किया, और “पॉम्स पर धोखा देने के साथ रोने को नए स्तर पर ले जाने का आरोप लगाया।”

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने कहा, “दूसरे एशेज टेस्ट का अंतिम दिन अराजकता में बदल गया”। एंड्रयू वेबस्टर ने लिखा, “एमसीसी फाइट क्लब का पहला नियम क्रिकेट के नियमों को जानना है… मैंने सोचा होगा कि क्रिकेट के सबसे प्रसिद्ध क्लब की सदस्यता का मतलब है कि आप खेल के नियमों को समझते हैं।”

बेन स्टोक्स एमसीसी क्रिकेट – एशेज – दूसरा टेस्ट – इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया – लॉर्ड्स, लंदन, ब्रिटेन – 2 जुलाई, 2023 इंग्लैंड के बेन स्टोक्स की मैच के बाद सदस्यों ने सराहना की एक्शन इमेज रॉयटर्स/पीटर ज़िबोरा के माध्यम से

ऑस्ट्रेलियन में लिखते हुए, गिदोन हाई ने सुझाव दिया कि “घृणित एमसीसी दंभियों को अपने स्वयं के नियम सीखने चाहिए”। लंच के अंतराल में सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के साथ टकराव का जिक्र करते हुए उन्होंने लिखा: “क्रिकेट में इक्विटी रिपोर्ट के सप्ताह में एक शांत, मृदुभाषी मुस्लिम खिलाड़ी के साथ झगड़ा करने वाले मंदबुद्धि लोगों की तुलना में इससे बदतर दृश्य क्या हो सकता है? दोस्तों, अपने आप को एक साथ खींचो।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने भ्रमित करने वाले ‘क्रिकेट की भावना’ मंत्र को खत्म करने और कानूनों को वह काम करने देने की जरूरत पर जोर दिया जिसके लिए वे बनाए गए हैं। गिलेस्पी ने कहा, “मुझे यह तथ्य पसंद है कि खेल के नियम लागू किए गए।” “यह मेरे साथ कभी भी अच्छा नहीं रहा कि हमारे पास एक ‘क्रिकेट की भावना’ का दर्शन है जिसकी अलग-अलग देशों में अलग-अलग व्याख्या की जाती है। उदाहरण के लिए, अगली बार जब आप किसी भारतीय खिलाड़ी को बल्लेबाजी करते हुए देखें, तो देखें कि जब गेंद विकेटकीपर के पास जाती है तो वे क्या करते हैं – क्रीज छोड़ने की मंजूरी पाने के लिए वे हमेशा पीछे और स्क्वायर लेग अंपायर की ओर देखते हैं।

फतेहाबाद में अभय चौटाला की जनसभा: बोले- JJP खत्म, लोगों की समझ में आ गया देवीलाल की फोटो लगाकर घूमने वाले बहरूपिए हैं

“मेरा मानना ​​है कि खेल के नियमों के तहत खेलकर आप खेल की भावना के तहत खेल रहे हैं।”

ऑस्ट्रेलिया प्रेस में भी असहमति की आवाजें थीं और डेली टेलीग्राफ ने कहा कि “ऑस्ट्रेलिया हमेशा के लिए प्रसिद्ध एशेज जीत को कलंकित कर देता है”। फिल रोथफील्ड ने लिखा, “ऑस्ट्रेलियाई खेल में सबसे महान क्षण अक्सर जीत के बारे में नहीं होते हैं, बल्कि खेल भावना के महान कार्य होते हैं। इस एशेज जीत को याद रखा जाएगा, लेकिन सही कारणों से नहीं।”

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *