विंडोज 11 पीसी प्रमुख सिस्टम रिस्टोर बग का सामना कर रहा है, माइक्रोसॉफ्ट ने समस्या की पुष्टि की

 

विंडोज 11 सिस्टम रिस्टोर एक बग इश्यू है

यह सुविधा लोगों को अपने पीसी को क्रैश या फ्रीज़ होने से पहले कार्यशील अवस्था में वापस लाने में मदद करती है।

विंडोज 11 यूजर्स को इस हफ्ते ऑपरेटिंग सिस्टम के सिस्टम रिस्टोर फीचर से संबंधित अपडेट दिया गया है। कंपनी ने स्वीकार किया है कि सिस्टम में एक बग है जो कंप्यूटर के फ्रीज होने या कुछ मामलों में पूरी तरह से क्रैश होने जैसी समस्याएं दिखा सकता है।

विंडोज 11 ऐप्स के क्रैश होने की इस समस्या का उल्लेख विंडोज 11 संस्करण 22H2 चलाने वाले उपकरणों के लिए किया गया है जिन्हें सिस्टम रिस्टोर के माध्यम से रखा गया है।

करनाल सुपर माल में लड़कियों व लड़कों बीच हुआ झगड़ा: भागते समय लड़कों ने तोड़ा बैरिकेट, लड़कियां भी हुई मौके से फरार

जबकि कंपनी ने इस बग का विवरण अपने समर्थन पृष्ठ पर साझा किया है, हमें यकीन नहीं है कि यह समस्या को ठीक करने के लिए एक पैच जारी करेगा, जो कि विंडोज 11 उपयोगकर्ताओं के लिए चल रही बग परेशानी को हल करने का एकमात्र तरीका प्रतीत होता है। यह कहते हुए कि, जैसा कि मामला है, Microsoft ने समस्या को ठीक करने के लिए संभावित वर्कअराउंड साझा किए हैं और अधिकांश विंडोज़ संस्करणों की तरह, कंपनी का सुझाव है कि आप प्रभावित ऐप को फिर से इंस्टॉल कर सकते हैं, ऐप को फिर से शुरू कर सकते हैं और आशा करते हैं कि समस्या दूर हो जाएगी।

इंडिया ओपन: सिर ढंका हो या नहीं, इंडोनेशियाई महिलाएं बैडमिंटन के लिए अपने जुनून और सनक में एकजुट हैं

सिस्टम रिस्टोर मूल रूप से उपयोगकर्ताओं को अपने पीसी को उसके कामकाज के चरण में वापस लाने में मदद करने वाला है, और इसे सिस्टम को बिना किसी समस्या के वापस चलाना चाहिए। लेकिन यहीं पर यह बग समस्या पैदा कर रहा है, और यह जरूरी है कि Microsoft इस तरह के शॉर्टकट को सूचीबद्ध करने के बजाय समस्या को ठीक करे।

विंडोज 11 22H2 संस्करण माइक्रोसॉफ्ट का नवीनतम अपडेट है जो उपयोगकर्ताओं के लिए कई नई सुविधाओं की पेशकश करता है और हमें उम्मीद है कि कंपनी आने वाले दिनों में बग के लिए उचित समाधान करेगी।

चरखी दादरी से 7 खापें पहुंचीं दिल्ली: जंतर-मंतर पर खिलाड़ियों को दिया समर्थन, पहलवानों से बातचीत करेंगे खाप प्रतिनिधि

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *