वार्षिक आय में उलझा पूर्व सैनिक का बेटा: दांव पर लगा भविष्य; काट रहा विभागों के चक्कर, चिंता- कॉलेज में दाखिले नहीं मिला तो

 

 

हरियाणा के जिला रोहतक के गांव आंवल निवासी पूर्व सैनिक के बेटे का भविष्य वार्षिक आय के चक्कर में दांव पर लग गया है। वह विभागों के धक्के खा रहा है, जिसके चलते अब उसे कॉलेज में दाखिला न हो पाने की चिंता भी सताने लगी है। ऐसे में पीड़ित की मां ने CM विंडो में भी शिकायत दी है, ताकि उनका इनकम सर्टिफिकेट ठीक से बन पाए।

मेयर ने पब्लिक हेल्थ पर जताई नाराजगी: 20 मिनट की बारिश में मुझे गाड़ी निकालने में 20 मिनट लग गए

गांव आंवल निवासी रामप्रसाद ने बताया कि वह SC श्रेणी से हैं और BPL कार्ड धारक हैं। उसने 12वीं कक्षा पास की है। वह अब स्नातक के BCA संकाय में दाखिला लेना चाहता है। इसके लिए इनकम सर्टिफिकेट की जरूरत है। उसकी वार्षिक आय 1,77,276 रुपए है, जबकि इनकम सर्टिफिकेट में ढाई लाख दर्शाई जा रही है। इसके कारण इनकम सर्टिफिकेट नहीं बन पा रहा। ऐसे में दाखिले से वंचित रहने की चिंता सताने लगी है।

गीता देवी ने CM विंडों में दी शिकायत में कहा कि उनके पति स्वर्गीय. सूबे सिंह भारतीय सेना में सेवानिवृत्त थे। सूबे सिंह की मौत हो चुकी है। उन्हें 14 हजार 773 रुपए प्रतिमाह पेंशन मिलती है, जिससे सालाना आय एक लाख 77 हजार 276 रुपए होती है। यह आय परिवार पहचान पत्र में दर्ज है। अब उसके लड़के राम प्रसाद को पढ़ाई के लिए अपना इनकम सर्टिफिकेट बनवाना है, लेकिन ऑनलाइन पोर्टल पर सालाना आय 2 लाख 50 हजार दर्शाई जा रही है।

टॉप टेक न्यूज टुडे- 28 जुलाई: भारत में ऐप्पल स्टोर लॉन्च में देरी; 5जी नीलामी में देखें 1.49 लाख करोड़ रुपये और अधिक की बोलियां

इतनी आय के कारण इनकम सर्टिफिकेट नहीं बन पा रहा। वह सभी विभागों में चक्कर लगा चुकी है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। उन्होंने गुहार लगाई कि उनका इनकम सर्टिफिकेट बनाया जाए, ताकि वह अपने बच्चे को दाखिला दिला पाएं।

 

खबरें और भी हैं…

.

डीएसपी ने युवाओं को किया नशे के प्रति जागरूक
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *