टॉप टेक न्यूज टुडे- 28 जुलाई: भारत में ऐप्पल स्टोर लॉन्च में देरी; 5जी नीलामी में देखें 1.49 लाख करोड़ रुपये और अधिक की बोलियां

 

एप्पल के प्रशंसक भारत देश में पहले ऐप्पल स्टोर को देखने के लिए और इंतजार करना होगा, जबकि 5 जी स्पेक्ट्रम नीलामी ने 2 दिन में 1.49 लाख करोड़ रुपये की बोलियां आकर्षित कीं। ये और आज की दिन की शीर्ष तकनीकी खबरों पर और अधिक।

जींद में मनरेगा मजदूरों का प्रदर्शन: ज्ञापन सौंप कर बोले- न तो काम मिल रहा और न ही मजदूरी; बजट भी घटाया

5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी तीसरे दिन भी जारी

भारत की पहली 5G नीलामी में बुधवार को दूसरे दिन 1.49 लाख करोड़ रुपये की बोलियां मिलीं, क्योंकि रिलायंस जियो

दूरसंचार मंत्री अश्विनीऔर भारती एयरटेल जैसे खिलाड़ियों की आक्रामक बोली ने बिक्री को तीसरे दिन तक धकेल दिया। 5जी स्पेक्ट्रम के लिए बुधवार को पांच दौर की बोली लगाई गई, जो लैग-फ्री कनेक्टिविटी और अल्ट्रा-हाई-स्पीड इंटरनेट की पेशकश करने में सक्षम है। वैष्णव ने कहा कि प्रस्ताव पर लगभग सभी बैंडों में “अच्छी प्रतिस्पर्धा” देखी गई। वैष्णव ने 700 मेगाहर्ट्ज बैंड के लिए प्राप्त प्रतिक्रिया पर प्रसन्नता व्यक्त की, जिसे 2016 और 2021 में हुई पिछली दो नीलामियों में कोई खरीदार नहीं मिला। प्रतिष्ठित और महंगा 700 मेगाहर्ट्ज बैंड दूर-दराज के क्षेत्रों के कवरेज के लिए महत्वपूर्ण है।

पानीपत की बेटी का दहेज उत्पीड़न: बेटी होने पर चटवाए पति के पैर; घर में रखने के लिए मांगी 15 लाख वाली कार

Nokia ने स्मार्टफ़ोन के लिए Zeiss कैमरों को अलविदा कहा

भविष्य के नोकिया फोन Zeiss ब्रांड के साथ नहीं आएंगे जैसा कि उन्होंने पांच साल से अधिक समय से किया है। Nokia ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने पुष्टि की है कि Zeiss ऑप्टिक्स के साथ उसकी पार्टनरशिप खत्म हो गई है। वास्तव में, दोनों ब्रांडों के बीच संबंध 2021 में समाप्त हो गए, लेकिन कंपनी ने अब आधिकारिक तौर पर इस खबर की पुष्टि कर दी है क्योंकि NokiaMob ने देखा कि ब्रांडिंग को Zeiss वेबसाइट से हटा दिया गया था।

जैसे ही 2021 में साझेदारी समाप्त हुई, HMD Global का आखिरी फोन जिसमें ब्रांडिंग शामिल थी, वह Nokia XR20 था। कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया गया है कि ज़ीस साझेदारी क्यों जारी नहीं रहेगी, इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह दो ब्रांडों के बीच आपसी निर्णय था।

भारत में Apple स्टोर लॉन्च फिर से विलंबित

ET ब्यूरो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में Apple के पहले फ्लैगशिप स्टोर को दूसरी बार आगे बढ़ाया गया है।

देरी के कारणों को महामारी के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। महामारी के कारण, स्टोर को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। आंतरिक फिटिंग की आपूर्ति और बहुत कुछ प्राप्त करने में एक समस्या थी।

पानीपत की बेटी का दहेज उत्पीड़न: बेटी होने पर चटवाए पति के पैर; घर में रखने के लिए मांगी 15 लाख वाली कार

भारत में पहला फ्लैगशिप Apple स्टोर जल्द ही Jio में होने वाला था दुनिया ड्राइव, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के स्वामित्व वाला एक प्रीमियम मॉल। एक बार शुरू होने के बाद यह स्टोर विश्व स्तर पर प्रसिद्ध लोगों में से एक होगा। ऐप्पल मुंबई, भारत में एक फ्लैगशिप स्टोर चाहता है, जो भारतीय ग्राहकों को ऐप्पल स्टोर के माध्यम से ऐप्पल उत्पाद खरीदते समय प्राप्त होने वाले अनुभव को दिखाने के लिए शुरू करे।

 

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *