मेयर ने पब्लिक हेल्थ पर जताई नाराजगी: 20 मिनट की बारिश में मुझे गाड़ी निकालने में 20 मिनट लग गए

 

हरियाणा के हिसार नगर निगम में मेयर गौतम सरदाना की अध्यक्षता में जन स्वास्थ्य विभाग, एचएसवीपी और नगर निगम अधिकारियों की संयुक्त रूप से बैठक हुई। बैठक का आयोजन सीवरेज व पेयजल सप्लाई को लेकर किया गया था। मेयर ने जनस्वास्थ्य विभाग के कार्य पर नाराजगी जताई और अधिकारियों को खरी खरी सुनाई।

अंबाला में प्लाट पर कब्जा करके दूसरे को बेचा: पीड़ित 11 साल से लड़ रहा हक की लड़ाई; बोला- इंतकाल और रजिस्ट्री मेरे नाम

मेयर ने कहा कि जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के गैर जिम्मेदारानापूर्ण रवैये का परिणाम हैं कि आज शहर में जलभराव व सीवरेज ओवर फलो है और जनता परेशान है। यदि अधिकारी समय रहते टेंडर लगाकर 15 जून तक सीवरेज लाइनों की सफाई करवा देते तो आज ऐसे हालात नहीं होते। शर्मनाक बात है कि जेई शिकायत आने के बावजूद अपने एरिया में जाकर देखते नहीं है। फिर जेई फील्ड में रहने की बात करते है। आज सुबह भारत नगर और पड़ाव एरिया में जेई का ऐसा ही लापरवाह रवैया सामने आया है, मैं खुद जेई के खिलाफ लिखूंगा। मेयर ने कहा कि वार्ड 10 के पार्षद प्रतिनिधि राजू ने जनरेटर की तार जुड़े बिना व चले बिना 200 लीटर तेल खर्च होने की शिकायत दी है। इसकी जांच करके अधिकारी एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें और दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

टॉप टेक न्यूज टुडे- 28 जुलाई: भारत में ऐप्पल स्टोर लॉन्च में देरी; 5जी नीलामी में देखें 1.49 लाख करोड़ रुपये और अधिक की बोलियां

एडवांस पैसे और टेंडर लगाने के बाद क्यों नहीं हुआ काम

पार्षद प्रीतम सैनी ने आरोप लगाया कि जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फव्वारा चौक से डाबडा पुल तक की मुख्य लाइन की सफाई के लिये स्पेशल पैसा दिलवाया गया था और टेंडर लगवाया था। आज एक साल से ज्यादा वक्त गुजर गया है, मुख्य लाइन की सफाई नहीं हुई। हैरानी की बात है कि सरकार से पैसा दिलवाने के बाद भी काम नहीं होते हैं। एसडीओ ने कहा कि ठेकेदार सही तरह से कार्य नहीं कर रहा है। प्रीतम सैनी ने कहा कि महावीर कॉलोनी और इस एरिया दोनों में ठेकेदार का रवैया नकारात्मक है। उसके खिलाफ आप कार्रवाई करे। एसडीओ ने कहा कि ठेकेदार को चिट्ठी लिख दी है। मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि एडवांस पैसा सरकार से मिला , टेंडर लगाया और फिर भी काम नहीं हुआ। यह रवैया ठीक नहीं है।

डेयरियों के कारण लोग परेशान

मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि शहर में सीवरेज ब्लॉक की मुख्य समस्या डेयरियां है। नगर निगम रिकॉर्ड अनुसार 406 पशु डेयरियां है, जो शहर की एक लाख से प्रॉपर्टी मालिकों को परेशान कर रही है। जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी केवल नोटिस देकर खानापूर्ति न करे। अधिकारी डेयरी मालिकों के सीवरेज कनेक्शन काटे, यदि फिर भी कोई न माने तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाये। वहीं नगर निगम के सीएसआई को निर्देश दिये कि भारत नगर और पड़ाव चौक दोनों जगहों पर प्रतिदिन गोबर उठाने के लिये ट्रैक्टर ट्राली भेजे।

पुलिस ने की कानूनी कार्रवाई:: सड़क जाम करने पर ईरोज गार्डन चार्मवुड विलेज सोसाइटी के सात नामजद समेत सौ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

मेयर ने कहा कि 20 मिनट की बारिश में बरवाला चुंगी एरिया में जलभराव हो गया है। ऐसा तब है जब एक महीने तक वहां मुख्य सफाई की लाइन को लेकर जेटिंग मशीन लगी रही। मुझे स्वयं की गाड़ी निकालने में 20 मिनट लग गये।

एमरजेंसी वर्क के लिये अलग से लगाये टेंडर

मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि कहीं 50 फीट व 100 फीट की सीवरेज या पेयजल की लाइन बिछानी है तो उसको लेकर एमरजेंसी वर्क के तहत कार्य करवाये। इन छोटी छोटी लाइनों के कारण आमजन को दूषित पेयजल या सीवरेज ब्लॉक जैसी समस्या से जूझना न पड़े। इसको खास ध्यान रखे।

 

खबरें और भी हैं…

.

पत्नी को घोंपा चाकू, बेटे को मारी गोली: पलवल के धतीर गांव में शराब के नशे में हैवान बने व्यक्ति ने खुद भी की खुदकुशी
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *