वरिष्ठ नागरिकों ने समाज को दिया पौधारोपण का संदेश

एस• के • मित्तल    
सफीदों,      सामाजिक संस्था वरिष्ठ नागरिक मित्र मंडल के तत्वावधान में शनिवार को नगर के सिटी थाना परिसर में व्यापक पौधारोपण अभियान चलाया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष यशपाल सूरी ने की। वहीं बतौर मुख्यातिथि सिटी एसएचओ सुरेश कुमार ने शिरकत की। मुख्यातिथि व संथा के पदाधिकारियों ने मिलकर थाना परिसर में अनेक स्थानों पर पौधे लगाए।
अपने संबोधन में सिटी थाना प्रभारी सुरेश कुमार ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों का उन्नत समाज के निर्माण में अहम योगदान होता है क्योंकि उनके पास जीवन का एक लंबा-चौड़ा तजुर्बा होता है। वरिष्ठ नागरिक समाज में वट वृक्ष के समान होते हैं। संस्था ने थाना परिसर में पौधारोपण करके बेहद सराहनीय कार्य किया है। अपने संबोधन में संस्था के अध्यक्ष यशपाल सूरी ने कहा कि संस्था बुजुर्गों के सम्मान व समाज की भलाई के लिए पूरी तरह से कृतसंकलप है। आज के दौर की महत्वपूर्ण आवश्यकता को देखते हुए संस्था ने पौधारोपण का सिलसिला शुरू किया है और यह कार्य निरंतर किया जाएगा। इसके लिए एक व्यापक योजना भी तैयार की गई है।  संस्था के द्वारा नगर के अनेक सार्वजनिक स्थानों पर फलीय, छायादार व औषधीय पौधों का रोपण किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि पेड़-पौधे जीवन का आधार है। पौधों के लगातार कटान के कारण निरंतर प्राकृतिक आपदाएं समाज के सामने आ रही है तथा इन आपदाओं के कारण जान व माल का भारी नुकसान होता है। इन सब बातों को ध्यान में रखकर हम सबकों मिलकर निरंतर पौधारोपण करने की आवश्यकता है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करें। इस मौके पर प्रमुख रूप से जयदेव माटा, कृष्णलाल मेहता, ओपी जून, पीसी तनेजा, प्रमोद गौत्तम, सतीश बलाना, प्रवीन कुमार, होशियार सिंह, प्रमोद कुमार व सत्यदेव चौबे मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *