वन महोत्सव में डीसी बोले:: मानव जीवन और पर्यावरण संतुलन स्थापित करने में वृक्षों का महत्वपूर्ण योगदान, इसलिए हम अधिक से अधिक पौधे लगाएं

 

फरीदाबाद। अतिथियों का स्वागत करते स्कूल के डायरेक्टर कमल सिंह तंवर, चेयरमैन हिमांशु तंवर, प्रधानाचार्य रंजना सोबती व उपप्रधानाचार्य राधा चौहान।

ओल्ड फरीदाबाद स्थित तरुण निकेतन पब्लिक स्कूल में ‘वन महोत्सव ‘ का आयोजन किया गया। इसके माध्यम से छात्रों को पौधे लगाने का संदेश दिया जाता है। जिससे अधिक से अधिक पौधरोपण कर धरती को हरा-भरा बनाने के साथ ही पर्यावरण को स्वच्छ बनाया जा सके। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में डीसी जितेंद्र यादव मौजूद थे। जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में एससीईआरटी गुड़गांव की डिप्टी डायरेक्टर रितु चौधरी मौजूद थीं। इन्होंने वन महोत्सव का शुभारंभ किया। अतिथियों ने स्कूल प्रांगण में अंजीर, आंवला आदि के पौधे लगाए। साथ ही विद्यार्थियों को भी पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया। डीसी जितेंद्र यादव ने बच्चों को वन महोत्सव का महत्व बताते हुए इसके लाभ की चर्चा की। उन्होंने कहा पौधरोपण केवल वन विभाग का ही कार्य नहीं। यह हम सभी का दायित्व है कि पौधरोपण कर उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी लें। उन्होंने वृक्षों का मानव जीवन और पर्यावरण में संतुलन स्थापित करने में सबसे बड़ा योगदान है। इसलिए हमें अधिक से अधिक पौधे लगाने चाहिए।

 

Apple iPhone 13 एक्सचेंज ऑफर: अमेज़न ग्रेट फ्रीडम सेल के दौरान 55,850 रुपये में iPhone 13 कैसे खरीदें?

इस दौरान रितु चौधरी ने भी बच्चों को पौधरोपण का महत्व बताया। स्कूल के डायरेक्टर कमल सिंह तंवर, चेयरमैन हिमांशु तंवर, प्रधानाचार्य रंजना सोबती, उपप्रधानाचार्य राधा चौहान ने अतिथियों का स्वागत कर उन्हें पौधे भेंट किए। स्कूल के डायरेक्टर कमल सिंह तंवर ने विद्यार्थियों को पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने इस दौरान पेड़ों को न काटने का आह्वान किया। इस दौरान हरियाली तीज के उपलक्ष्य में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने गीत, संगीत औरर नृत्य से समां बांध दिया। बच्चों ने पौधरोपण पर आधारित एक लघु नाटिक प्रस्तुति की। जिसकी अतिथियों ने खूब सराहना की।

 

खबरें और भी हैं…

.
जींद में कंप्रेसर फटने से मौत: रामनगर में टायर पंक्चर की दुकान में ब्लास्ट; मिस्त्री चपेट में आया, बेटा बाल-बाल बचा

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *